रामरती देवी स्मारक पुरस्कार से सम्मानित हुए गोरखपुर के कई पत्रकार

E-mail Print PDF

गोरखपुर। स्व. रामरती देवी मेमोरियल स्मारक पुरस्कार रविवार 8 मई को गोरखपुर के गोकुल अतिथि गृह में एक भव्य समारोह में प्रदान किया गया। सर्वश्रेष्ठ रिपोर्टिंग का पुरस्कार अमर उजाला के राजन राय व दैनिक जागरण के वनमाली कृष्ण त्रिपाठी को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ ग्रामीण पत्रकारिता की श्रेणी में पुरस्कार हिन्दुस्तान के अजय श्रीवास्तव को दिया गया।

उद्योगपति काशीनाथ शुक्ला और प्रेस क्लब गोरखपुर के संस्थापक सदस्य अरविन्द शुक्ल की मां स्व. रामरती देवी की याद में यह पुरस्कार दिया जाता है। स्व. रामरती देवी फाउंडेशन, गोरखपुर द्वारा विगत दो वर्षों से दिया जाने वाला एक लाख रुपए का प्रतिष्ठित स्व. रामरती देवी पुरस्कार कुल छह श्रेणियों में प्रदान किया गया। सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर का पुरस्कार हिन्दुस्तान के सुशील राय व राष्ट्रीय सहारा के मुकेश पाण्डेय को संयुक्त रूप से दिया गया। वहीं सर्वश्रेष्ठ साक्षात्कार का पुरस्कार राष्ट्रीय सहारा के रीतेश मिश्रा को, सांस्कृतिक रिपोर्टिंग का पुरस्कार दैनिक जागरण के गजाधर द्विवेदी को दिया गया।

इलेक्ट्रानिक चैनलों की रिपोर्टिंग में सहारा समय के पंकज श्रीवास्तव व संवाद टीवी के मुमताज खान को पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि लखनउ की वरिष्ठ पत्रकार कुलसुम तल्हा रहीं। अमर उजाला के सम्पादकीय प्रभारी मृत्युंजय कुमार, राष्ट्रीय सहारा के संपादकीय प्रभारी मनोज तिवारी समेत तमाम पत्रकार इस मौके पर मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार व प्रख्यात उदघोषक सर्वेश दूबे ने किया। प्रेस विज्ञप्ति


AddThis