कुमार पीयूष को यूथ हास्टल्स ने सम्मानित किया

E-mail Print PDF

डा. एचके सक्सेना से स्मृति चिन्ह प्राप्त करते कुमार पीयूष। साथ में हैं डा. वीके शुक्ला।राष्ट्रीय सहारा के जर्नलिस्ट कुमार पीयूष को पिछले दिनों यूथ हास्टल्स एसोसिएशन की बलरामपुर यूनिट ने सम्मानित किया। यह सम्मान समारोह यूनिट की स्थापना के 25 साल पूरे होने पर आयोजित किया गया था। समारोह में मशहूर शायर पदमश्री बेकल उत्साही, शिक्षाविद और वैज्ञानिक डा. पीपी सिंह, डा. विजय कुमार शुक्ला और ताइक्वांडो कोच जियाउल हशमत को भी सम्मानित किया गया। कुमार पीयूष दैनिक हिंदुस्तान, दैनिक जागरण, अमर उजाला, नवभारत में भी काम कर चुके हैं।

पत्रकारिता के अलावा कुमार पीयूष सामाजिक, सांस्कृतिक और साहित्यिक गतिविधियों से जुड़े रहे हैं। वे यूथ हास्टल्स एसोसिएशन की बलरामपुर यूनिट के संस्थापक सदस्यों में से रहे हैं। 1985 में उन्होंने बलरामपुर से दिल्ली तक की साइकिल रैली में भाग लिया था। 1986 में उन्होंने चार साथियों के साथ दिल्ली सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुत्फ उठाते डा. एचके सक्सेना, बेकल उत्साही, डा. वीके शुक्ला और कुमार पीयूष।के नेशनल साइकिल रैली में हिस्सा लिया। राष्ट्रीय एकता के लिए कुमार पीयूष कई बार बलरामपुर से साइकिल यात्रा के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों में घूम चुके हैं। 1985 में भुवनेश्वर में आयोजित इंटरनेशनल इंट्रीगेशन कैंप के भी हिस्से बन चुके हैं।

यूथ हास्टल्स मूवमेंट को आगे बढ़ाने में कुमार पीयूष की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए एसोसिएशन की बलरामपुर यूनिट ने सिलवर जुबली प्रोग्राम में इन्हें सम्मानित किया। एसोसिएशन के राष्ट्रीय चेयरमैन डा. हरीश कुमार सक्सेना के हाथों कुमार पीयूष ने पुरस्कार ग्रहण किया।


AddThis