चौथे केसीके अंतरराष्‍ट्रीय पुरस्‍कार के लिए प्रविष्ठियां आमंत्रित

E-mail Print PDF

जयपुर। 'राजस्थान पत्रिका समूह' ने चौथे कर्पूर चन्द्र कुलिश अंतरराष्ट्रीय पत्रकारिता पुरस्कार के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित की हैं। पुरस्कार के लिए एक जनवरी से 31 दिसम्बर 2010 के बीच दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों की प्रविष्टियां मान्य होंगी। पुरस्कार विजेता को 11000 अमरीकी डॉलर की राशि, पदक और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। अन्य श्रेष्ठ प्रविष्टियों के लिए मेरिट अवार्ड भी दिए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2009 के तीसरे कुलिश अवार्ड के लिए 'समावेशी विकास' थीम पर आमंत्रित प्रविष्टियों में से अफ्रीकी देश घाना की टीम को विजेता घोषित किया गया था। इसी वर्ष जून में नई दिल्ली में आयोजित भव्य समारोह में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विजेताओं को पुरस्कृत किया था।

इस बार वर्ष 2010 के अवार्ड की थीम 'भ्रष्टाचार ' रखी गई है। ऎसी रिपोट्र्स/अभियानों की प्रविष्टियां अवार्ड की श्रेणी में शामिल होंगी जिसमें पत्रकारों की टीम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रभावी रूप से निर्णायक जंग छेडी हो। कुछ चयनित प्रविष्टियों को मेरिट पुरस्कार भी दिए जाएंगे। देश-विदेश के दैनिक समाचार पत्रों से प्राप्त प्रविष्टियों में से पुरस्कार योग्य प्रविष्टियों का चयन इसके लिए गठित जूरी करेगी।

इसके साथ ही, वर्ष 2011 के लिए दिए जाने वाले पुरस्कार की थीम भी तय कर दी गई है। चेन्जमेकर्स (बदलाव के प्रणेता) थीम पर आधारित इस पुरस्कार के लिए कैलेण्डर वर्ष 2011 में प्रकाशित समाचारों की प्रविष्टियां मान्य होंगी।

वर्ष 2010 के पुरस्कार के लिए प्रविष्टियां 30 सितम्बर 2011 तक प्रेषित की जा सकती हैं। पुरस्कार और प्रविष्टियों सम्बन्घित विस्तृत जानकारी डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटपत्रिकाडॉटकॉम/केसीकेअवार्ड पर उपलब्ध हैं। यह पुरस्कार केवल टीम को दिया जाना है। इसलिए टीम मेम्बर्स के नाम एंट्री फार्म में देना जरूरी है। प्रविष्टियां पत्रिका मुख्यालय जवाहर लाल नेहरू मार्ग, केसरगढ, जयपुर के पते पर और ऑन लाइन केसीकेअवार्डडॉटएटदीरेटईपत्रिकाडॉटकॉम पर भी भिजवाई जा सकती हैं।  साभार : राजस्‍थान पत्रिका


AddThis