राणा यशवंत को बेस्‍ट एडिटर का राजीव गांधी ग्‍लोबल एक्सिलेंस अवार्ड

E-mail Print PDF

बारहवें एनुअल राजीव गांधी ग्‍लोबल एक्सिलेंस अवार्ड 2011 की घोषणा कर दी गई है. इस बार का बेस्‍ट एडिटर महुआ के ग्रुप एडिटर न्‍यूज राणा यशवंत को चुना गया है. राणा यशवंत पिछले डेढ़ दशकों से टीवी पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. सौभाग्‍य मिथिला चैनल के बीके मलिक का चयन भी पुरस्‍कार के लिए किया गया है.

राजीव गांधी के जन्‍मदिवस पर पिछले बारह वर्षों से दिए जा रहे इस पुरस्‍कार के आयोजक मोहम्‍मद शमीम ने बताया कि पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए महुआ न्‍यूज के ग्रुप एडिटर राणा यशवंत को बेस्‍ट एडिटर चुना गया है. सौभाग्‍य मिथिला के बीके मलिक को बेस्‍ट जर्नलिस्‍ट के लिए चयनित किया गया है. शमीम ने बताया कि स्प्रिचुएलिटी के क्षेत्र में कल्‍की भगवान, शिक्षा के क्षेत्र में डा. सुधा सिंह चौहान, ब्‍यूरोक्रेसी में हिमाचल प्रदेश कैडर के आईपीएस जयप्रकाश सिंह तथा हरियाणा कैडर के आईपीएस आनंद मांडविया, सामाज सेवा के क्षेत्र से कांति कुमार जैन, स्‍पोर्टस के लिए सीआईएसएफ की नजमा बेगम को चयनित किया गया है.

बेस्‍ट एडिटर के लिए चयनित किए गए राणा यशवंत बीएचयू के छात्र रहे हैं. महुआ न्‍यूज के ग्रुप एडिटर बनने से पहले वे आजतक के आउटपुट हेड थे. लगभग आठ सालों तक आजतक के साथ रहे. राणा यशवंत उसके पहले जी न्‍यूज से भी काफी समय तक जुड़े रहे हैं. पुरस्‍कार कार्यक्रम आज शाम आईआईसी, मैक्‍समुलर रोड पर आयोजित किया जाएगा.


AddThis