बिहार के पत्रकार अभिषेक एवं विजय को नेपाल प्रेस क्‍लब ने सम्‍मानित किया

E-mail Print PDF

भारत और नेपाल के बीच शुरू से ही बेटी और रोटी का सम्बन्ध तो रहा ही है कई तरह के व्यवसायिक और सामाजिक सरोकार भी दोनों देशों को एक किये हुए है. इसमें सीमा क्षेत्र में काम करने वाले मीडियाकर्मियों की भूमिका हमेशा से ही महत्वपूर्ण रही है.

इसी महत्वपूर्ण कड़ी को और मजबूत करने के लिए नेपाल सरकार और नेशनल प्रेस क्लब, नेपाल ने इस साल देश लाइव न्यूज़ चैनल के भारत नेपाल सीमा स्थित रक्सौल संवाददाता अभिषेक कुमार और दैनिक जागरण के संवाददाता विजय कुमार गिरी को "अंतरराष्ट्रीय संचारकर्मी सम्मान 2011" से सम्मानित किया है. यहाँ हम आपको बताते चलें कि नेशनल प्रेस क्लब नेपाल ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए अपने 27 साल के महत्वपूर्ण इतिहास में पहली बार किसी भारतीय संचारकर्मी को सम्मानित किया है.

नेशनल प्रेस क्लब नेपाल के तेइसवें स्थापना दिवस के अवसर पर काठमांडू स्थित नेपाल पर्यटन बोर्ड के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में नेपाल सरकार के उद्योग वाणिज्य तथा आपूर्ति मंत्री लेखराज भट्ट, सामाजिक कल्याण मंत्री दान बहादुर चौधरी, प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार राम रिझन यादव, नेशनल प्रेस क्लब के अध्यक्ष रामकृष्ण कर्माचार्य सहित सैकड़ों पत्रकार तथा स्‍थानीय लोग उपस्थित थे.


AddThis