बेहतरीन मानवीय रिपोर्टिंग के लिए द हिंदू के रिपोर्टर अमन सेठी पुरस्‍कृत

E-mail Print PDF

द हिंदू के पत्रकार अमन सेठी को बेहतरीन मानवीय रिपोर्टिंग के लिए आईसीआरसी और प्रेस इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (पीआईआई) ने प्रथम पुरस्‍कार प्रदान किया है. इस पुरस्‍कार के तहत सेठी को 50000 रुपये प्रदान किया गया. उन्‍हें यह पुरस्‍कार छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए दंगों के बारे में लिखे गए रिपोर्ट पर दिया गया है. दोनों संस्‍थान संयुक्‍त रूप से इस पुरस्‍कार का आयोजन करते हैं.

द्वितीय पुरस्‍कार तहलका मैगजीन के उमर बाबा, तृतीय पुरस्‍कार मलयालम न्‍यूज पेपर राष्‍ट्रीय दीपिका के रेजी जोसेफ तथा सांत्‍वना पुरस्‍कार टाइम्‍स आफ इंडिया के अनूप शर्मा को प्रदान किया गया. इन लोगों को यह पुरस्‍कार अल्‍पसंख्‍यक आयोग के अध्‍यक्ष वजाहत हबीबुल्‍ला, पीआईआई चीफ वी मुरली व रेडक्रास के फ्रेंकोइस स्‍टेम ने प्रदान किया.

उमर को कश्‍मीर घाटी में हुए दंगों की रिपोर्ट पर, जोसेफ को श्रीलंका के तमिल शरणार्थियों के बारे में लिखी गई रिपोर्ट तथा अमित शर्मा को असम के बारे में चार पार्ट में लिखी गई रिपोर्ट पर यह पुरस्‍कार दिया गया है. इस पुरस्‍कार के लिए पत्रकारों का चयन तीन सदस्‍यीय टीम ने किया,‍ जिसमें आईएएनएस के एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर नारायण स्‍वामी, जेएनयू की अनुराधा चिनाय तथा अधिवक्‍ता वीरेंद्र ग्रोवर शामिल थे.


AddThis