अजीत शुक्ला को मिला बेस्ट विज्ञापन का प्रथम पुरस्कार

E-mail Print PDF

पुरस्कार के साथ अजीत शुक्लाविज्ञापनों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ने के लिए पत्रिका समूह द्वारा स्थापित 'इंटरनेशनल कन्सर्ड कम्यूनिकेटर पुरस्कार' समारोह का भव्य आयोजन मुम्बई के पांच सितारा होटल जे.डब्लू मेरियट में आयोजित किया गया। विज्ञापन जगत में विशिष्ट पहचान रखने वाले इस पुरस्कार के तहत इस बार 11 हजार अमरीकी डॉलर का प्रथम पुरस्कार यूरो आरएससीजी के अजीत शुक्ला को उनके विज्ञापन 'दादी मां के नुस्खे' के लिए दिया गया। यह विज्ञापन कन्या भ्रूण हत्या मुद्दे से सम्बन्धित है।

इस अवसर पर पत्रिका समूह के चेयरमैन गुलाब कोठारी ने कहा कि पत्रिका ऐसा अखबार है जो लोगों के दिल में उतरता है और उनसे जुड़े मुद्दों को उठाता है। हम लोगों के दर्द को महसूस करते हैं और इसीलिए हम लाखों लोगों के दिल में जगह बना पाए हैं। पत्रिका एक ऐसा अखबार है जिसके हर शब्द का असर होता है। देश के विज्ञापन और कार्पोरेट जगत की नामचीन हस्तियों की मौजूदगी में हुए इस समारोह का मुख्य आकर्षण था 'भारत में किस सामाजिक बुराई पर प्राथमिकता से ध्यान देने की जरूरत है' विषय पर आयोजित संवाद। इस संवाद में देश की शीर्षस्थ विज्ञापन एजेंसियों से जुडे जॉसी पॉल, भारत दोभालकर, लायन डिसूजा, मधुकर कामत, श्रीकान्त खाण्डेकर, रवि देशपाण्डे आदि शामिल हुए। इसकी अध्यक्षता सैम बलसारा ने की। समारोह का शानदार संचालन पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन ने किया।

समारोह में इंटरफेस कम्यूनिकेशंस मुम्बई के शिविल गुप्ता को उनके विज्ञापन 'बिजली' और ओ एंड एम को उनके विज्ञापन 'सेव ट्रीज' के लिए यूनिसेफ स्पेशल मेंशन ट्राफी दी गई। इनके अलावा ललिंद्र नानायक्करा को उनके विज्ञापन अभियान 'ही वांट्स टू बी ए स्टूडेंट' के लिए अंतरराष्ट्रीय विजेता घोषित किया गया।  समारोह में 12 स्पेशल मेंशन पुरस्कार भी दिए गए। ये पुरस्कार क्रिएटिव एशिया मुम्बई के मेहुल प्रजापति, ओ एंड एम के महेश घरात, पब्लिक्स एम्बायंस मुम्बई के शांतनु सुमन, पर्पल जेबरा आइडियाज प्राइवेट लिमिटेड के राज शेखर, ओ एंड एम मुम्बई के विपिन बारिया, क्रेयोंस नई दिल्ली के धीरज अरोडा, जेडब्लूटी मुम्बई के सेवियो अल्वा और राजू शर्मालकर, लोव लिंटास मुम्बई के संदीप सिनारकर, काँट्रेक्ट एडवरटाइजिंग इंडिया लिमिटेड के राजदीप गोस्वामी, दिल्ली के इमरान उर्ररहमान और जेडब्लूटी एचआर के अंकुर गर्ग को दिए गए। 


AddThis