'फोकस टीवी' को एक्सीलेंस अवार्ड

E-mail Print PDF

एशिया के पहले महिला न्यूज एंड करेंट अफेयर्स चैनल 'फोकस टीवी' को महिला सशक्तीकरण के क्षेत्र में बेमिसाल योगदान के लिए सर्वश्रेष्ठ चैनल के रूप में सम्मानित किया गया है।

शनिवार की शाम, दिल्ली के मंडी हाउस स्थित फिक्की के गोल्डन जुबली ऑडिटोरियम में मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित समारोह में चौथे मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड्स-2010 से फोकस टीवी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर राजनीति और पत्रकारिता जगत की कई नामी-गिरामी हस्तियां मौजूद थीं।

फोकस टीवी की तरफ से ये अवार्ड कंसल्टिंग एडिटर रश्मि सक्सेना, आउटपुट हेड गार्गी बार्दोलोई और इनपुट हेड अंजू ग्रोवर ने संयुक्त रूप से ग्रहण किया। इस मौके पर रश्मि सक्सेना ने कहा कि फोकस टीवी आधी आबादी की आवाज़ बन चुका है और ये सम्मान इसी आधी आबादी को समर्पित है। समारोह में विभिन्न कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रमों की आकर्षक पेशकश कर दर्शकों का मन मोह लिया।

'फोकस टीवी' ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सफलता के एक साल पूरे किए हैं। पिछले साल एम थ्री मीडिया ग्रुप ने 8 मार्च को इस चैनल को ऑन एयर किया था। ये चैनल महिलाओं के लिए, महिलाओं का और महिलाओं द्वारा संचालित देश का पहला समाचार चैनल है। पिछले दिनों फोकस टीवी को आधी आबादी—द ग्रेट वुमेन अवार्ड-2009 से भी सम्मानित किया जा चुका है। 'फोकस टीवी' एम थ्री मीडिया ग्रुप का अनूठा चैनल है। इसके अलावा, ये समूह देश का पहला पुरबिया चैनल 'हमार टीवी', दक्षिण भारत का पहला बहुभाषी टीवी चैनल 'एचवाई टीवी' और 'एनई टीवी', 'एनई हाई-फाई' और 'एनई बांग्ला' टीवी संचालित करता है। प्रेस विज्ञप्ति


AddThis