हमारा महानगर 'बेस्ट अपकमिंग न्यूजपेपर'

E-mail Print PDF

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली से प्रकाशित होने वाले हमारा महानगर अखबार को बेस्ट अपकमिंग न्यूजपेपर ऑफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया। शनिवार को फिक्की ऑडिटोरियम में मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के सालाना कार्यक्रम में फोर्थ मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड के तहत विशेष कैटेगरी में यह पुरस्कार मुंबई से एनसीपी के सांसद संजय पाटिल, बिहार के सांसद सुभाष यादव, कंद्रीय मंत्री सीपी जोशी, हरीश रावत और राजीव गांधी एजुकेशन फाउंडेशन के चीफ कोआर्डिनेटर डॉ. पीसी व्यास और राजा मानवेंद्र सिंह की उपस्थिति में अखबार के उपसंपादक कमलेश मिश्र को दिया गया।

इससे पूर्व फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण शर्मा ने संस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी और भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष के सिंह ने संस्था के उद्देश्यों को विस्तार से बताया और उपाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने आए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर कई रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

हमारा महानगर अखबार ने राजधानी दिल्ली में महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर पिछले साल अपनी उपस्थिति दर्ज की थी। तब से मात्र छह माह के अल्प समय में जिस तेजी से पाठकों में अपनी लोकप्रियता बनाई, उसका श्रेय इसकी पूरी टीम को जाता है। इसे दिल्ली में रहने वाले हिंदी भाषी पाठकों ने सहज रूप से इसलिए स्वीकारा क्योंकि न केवल इसमें प्रकाशित खबरों की विश्वसनीयता है, बल्कि कलेवर और साज-सज्जा भी आकर्षक है। साथ ही अखबार अपनी खबरों को पाठकों पर थोपने की बजाय उन्हीं की भाषा में उनसे संबंधित मुद्दों को सशक्त तरीके से उठाता है। इस अखबार की खूबी यह भी है कि हिंदी के प्रचलित शब्दों का ही इस्तेमाल करता है न कि हिंदी-अंग्रेजी खिचड़ी भाषा का। यही कारण है कि मुंबई में रहने वाले लाखों उत्तर भारतीयों के बीच हमारा महानगर काफी लोकप्रिय है और हिंदी के अखबारों में दूसरे पायदान पर है। प्रेस विज्ञप्ति


AddThis