प्रगति, पूर्णिमा समेत कई महिलाओं को पुरस्कार

E-mail Print PDF

प्रगति बाणखेलेकल्पना शर्मा की किताब का विमोचन : मुंबई से प्रकाशित होने वाले टाइम्स ग्रुप के मराठी अखबार 'महाराष्ट्र टाइम्स' में कार्यरत सीनियर कॉपी एडिटर प्रगति बाणखेले को 'यूएनएफपीए-लाडली' राष्ट्रीय पुरस्कार से सन्मानित किया गया. नई दिल्ली में फिक्की ऑडोटोरियम में मंगलवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

कार्यक्रम में प्रगति को उनके महिलाओं की समस्या के बारे में लिखे गए 'अर्धी दुनिया' स्तंभ के लिए पुरस्कृत किया गया. यूएनएफपीए की डिप्टी एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पूर्णिमा माने के हाथों यह पुरस्कार दिया गया. विज्ञापन विश्व में विगत 50 वर्ष से कार्यरत तारा सिन्हा को इस समारोह में यूएनएफपीए-लाडली लाइफटाइम एचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

'द हिंदू' की पूर्व मूंबई ब्यूरो चीफ, वरिष्ठ पत्रकार कल्पना शर्मा द्वारा संपादित 'मिसिंग हाफ द स्टोरी' किताब का दिल्ली की स्वास्थ मंत्री किरण वालिया के हाथों समारोह में विमोचन किया गया. इस समारोह में देशभर की 13 महिला पत्रकारों को भी पुरस्कृत किया गया. पॉप्युलेशन फर्स्ट के एक्जीक्यूटिव ट्रस्टी बॉबी सिस्ता, लेखिका ऊर्वशी बुटालिया भी इस कार्यक्रम में मौजूद थीं.


AddThis