ओपीटी और राजन को श्रेष्ठ पत्रकार सम्मान

E-mail Print PDF

पत्रकार विकास परिषद (मुंबई) ने पत्रकारों को किया सम्मानित : वर्ष 2009 में समकालीन पत्रकारिता व साहित्य में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए पत्रकार विकास परिषद (मुंबई) द्वारा शहर के पत्रकारों को एक भव्य समारोह के दौरान शॉल, श्रीफल, स्मृति चिह्न तथा प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया। गोरेगाँव स्पोर्ट्स क्लब में रविवार, 23 मई की संध्या आयोजित इस समारोह में दैनिक जागरण के विशेष संवाददाता ओमप्रकाश तिवारी तथा महानगर के पत्रकार राजन पारकर को प्रिंट मीडिया के लिए श्रेष्ठ पत्रकार का सम्मान दिया गया।

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए जी न्यूज के पत्रकार केल्विन जोशवा को सम्मानित किया गया जबकि पत्रकार मित्र के रूप में मुकेश मेहता को सम्मानित किया गया। श्रेष्ठ युवा पत्रकार का सम्मान पत्रकारिता कोश/मीडिया डायरेक्टरी के संपादक आफताब आलम को सुप्रसिद्ध अभिनेता रजा मुराद के हाथों प्रदान किया गया। इससे पहले पत्रकारिता का यह सम्मान अजय भट्टाचार्य, अनिल राही, अजय ब्रह्मात्मज, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, चंद्रकांत शिंदे, सतीश पेडणेकर, मधुराज मधु, आदि को दिया गया है। उसी प्रकार गायन के क्षेत्र में विशेष योगदान देने के लिए सुप्रसिद्ध गायक उदित नारायण को सम्मानित किया गया। इससे पहले फिल्म जगत के लिए इस प्रकार का सम्मान मनोज कुमार, रजा मुराद, आदि को दिया जा चुका है।

समारोह में स्थानीय विधायक योगेश सागर, मंगल को-ऑप. बैंक के चेअरमैन अमरनाथ शर्मा, समाजसेवी कमल साहिवाल, परिषद के अध्यक्ष सुनील शर्मा, राजेश सावंत, आनंद शेतकर, सीताराम कांबले, फईम चौधरी, आदि सहित अनेक गणमान्य पत्रकार व साहित्यकार मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन संस्था के महासचिव अजय माहेश्वरी ने किया।


AddThis