निर्भीक पत्रकारिता के लिए पूरन सिंह सम्मानित

E-mail Print PDF

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित राम सुमेर शुक्ल के 33 वीं पुण्यतिथि पर अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उतराधिकारी संगठन द्वारा निर्भीक पत्रकारिता करने के लिए ईटीवी, उधमसिंह नगर के रिपोर्टर पूरन सिंह रावत समेत प्रदेश के अन्य क्षेत्र के 12 लोगों को  विशिष्ट प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया. रूद्रपुर के डीडी चौक पर आयोजित कार्यक्रम में पूरन सिंह को यह सम्मान उत्तराखंड सरकार के कृषि मंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं बजाज ऑटो लिमिटेड के इकाई प्रमुख पीऍम डिंडोकर द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान.

पूरन सिंह रावत ईटीवी में 2005 से उधमसिंह नगर में कार्य कर रहे हैं. पूरन सिंह की पत्रकारिता के पूरनवजह से समय-समय पर मीडिया जगत में उधमसिंह नगर सुर्खियों में रहा हैं. श्री सिंह के ऊपर बीते 6 जून को पुलिस लाइन से खेलकर घर जाते समय दो नकाबपोश बदमाशों ने आंख में मिर्च डाल कर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया था. इस के पीछे भू-माफियों का हाथ बताया जा रहा था. इस घटना के बावजूद निर्भीक रूप से पूरन सिंह पत्रकारिता कर रहे हैं. पूरन ने 2008 में पुलिस हिरासत से भाग रहे बंगलादेशी डकैत को अपनी मोटरसाइकिल से पीछा कर के पकडा था.

सम्मानित होने के बाद पूरन सिंह रावत ने कहा कि पत्रकारिता के मूल्यों से कभी समझौता नहीं करना चाहिए और कभी भी डर के खबर नहीं छोड़ना चाहिए. इस अवसर पर राजेश शुक्ल, सुरेश परिहार, बब्बन सिंह, लता सिंह, सच्चिदानंद सिंह आदि मौजूद रहे.


AddThis