कंचन, राधा समेत ग्‍यारह को मिला लाडली मीडिया अवार्ड

E-mail Print PDF

: अहमदाबाद में राज्‍यपाल ने प्रदान किया पुरस्‍कार : यूएनएफपीए एवं पापुलेशन फर्स्ट के संयुक्त तत्‍वावधान में ग्‍यारह श्रेणियों में वेस्‍टर्न रीजन का लाडली मीडिया अवार्ड दिया गया. अहमदाबाद के मुन्द्रा इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन में आयोजित समारोह में गुजरात की राज्‍यपाल डा. कमला ने सभी लोगों को लाडली मीडिया अवार्ड फार जेंडर सेंस्टिविटी 2010-11 प्रदान किया. महिला जागरुकता के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को प्रतिवर्ष यह पुरस्‍कार दिया जाता है.

हिंदी में नवभारत टाइम्‍स, मुंबई की सीनियर करेस्‍पांडेंट कंचन श्रीवास्‍तव को बेस्‍ट फीचर राइटिंग, राजस्‍थान पत्रिका के महेन्‍द्र शेखावत को कंसिस्‍टेंट राइटिंग के लिए अवार्ड प्रदान किया गया. दोनों लाडलीलोगों को दूसरी बार यह अवार्ड मिला है. मराठी में साप्‍ताहिक साकाल, मुंबई की शर्मिला कलगुटर को बेस्‍ट फीचर तथा लोकसत्‍ता, पुणे की प्रियंका दहाले को बेस्‍ट कालम के लिए अवार्ड दिया गया.

अंग्रेजी में बेस्‍ट फीचर सीरीज के लिए फेमिना इंडिया मैगजीन तथा कंसिस्‍टेंट राइटिंग के लिए टाइम्‍स ऑफ इंडिया, अहमदाबाद राधा शर्मा को पुरस्‍कार प्रदान किया गया. राधा शर्मा को यह पुरस्‍कार तीसरी बार मिला है. हिंदी में बेस्‍ट वेब फीचर राइटिंग का पुरस्‍कार रविवार.कॉम के दया शंकर मिश्रा तथा अंग्रेजी में ओपेन द मैगजीन.कॉम की शुभांगी स्‍वरूप को दिया गया.

वीडियो ब्‍लॉगिंग के लिए कश्‍मीर हाफ विडोज की लेबुल निशा को वीडियो वुमेन इम्‍पावरिंग तथा बियांड मा‍र्जिन.ब्‍लॉगस्‍पॉट.काम के जयदीप हरदेकर को सर्टिफिकेट ऑफ एप्रीसिएशन का पुरस्‍कार मिला. लाइफटाइम एचीवमेंट गुजरात की वासुबेन भट्ट तथा मुंबई की दिव्‍या जैन को दिया गया. स्‍पेशल अवार्ड सेवा संस्‍था को प्रदान किया गया, जो कम्‍युनिटी रेडियो का संचालन करती है.

लाडली मीडिया अवार्ड पॉपुलेशन फर्स्‍ट की तरफ से शुरू किया गया एक गर्ल चाइल्ड कैंपेन है. पॉपुलेशन फर्स्‍ट मुंबई स्थित एनजीओ है, जो स्वास्थ्य, आबादी और महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर काम करता है. यह अवार्ड देश के चार क्षेत्रों ईस्‍टर्न, वेस्‍टर्न, साउथ एवं नार्थ के लिए दिए जाते हैं. इसके बाद इन्‍हीं में से चुनकर नेशनल अवार्ड प्रदान किया जाता है.


AddThis