राहुल को मिला उत्‍तराखंड सिग्‍नेचर मीडिया अवार्ड

E-mail Print PDF

राहुलटेलीविजन पत्रकार राहुल सिंह शेखावत को उत्तराखण्ड मीडिया सिग्नेचर अवार्ड मिला है। उन्‍हें यह सम्मान समारोह दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेन्टर में दिया गया। न्यूजपेपर आनर्स कांग्रेस संस्था ने पहली बार इस अवार्ड का आयोजन किया था। जिसमें उत्‍तराखण्ड राज्य में पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले पत्रकारों को सम्मानित किया गया। राहुल सिंह शेखावत इस अवार्ड को पाने वाले पहले इलेक्ट्रानिक मीडियाकर्मी बने हैं।

गौरतलब है कि राहुल सिंह शेखावत प्रतिष्ठित इलेक्ट्रानिक मीडिया समूह ईटीवी में कार्यरत हैं। वह साल 2004 से कुमांउ मंडल मुख्यालय नैनीताल में तैनात हैं। शेखावत उत्तराखण्ड में अपनी तटस्थ और विश्लेषणात्मक राजनैतिक और विकास केन्द्रित खबरों के लिए मशहूर हैं। उन्होंने पहाड़ के जनसरोकारों के तमाम मुददों को उठाया है। जिसके लिए उन्हें कानूनी पेचीदगियों तक से भी दो चार होना पड़ा था। जिसके चलते शेखावत उत्तराखण्ड के पत्रकारिता जगत में अपनी अलग पहचान रखते हैं।

आयोजक संस्था ने उत्तराखण्ड गठन के एक दशक पूरा होने के उपलक्ष में इस पुरस्‍कार की शुरुआत की है। अगली बार उत्तराखण्ड मीडिया सिग्नेचर अवार्ड सम्मान समारोह उत्तराखण्ड के नैनीताल में आयोजित किया जाएगा। जिसमें राज्य के सभी जिलों से एक-एक पत्रकार को अवार्ड प्रदान किया जाएगा। शेखावत को पुरस्‍कार मिलने पर तमाम पत्रकारों, साहित्यकारों और अन्य बुद्विजीवियों ने उन्‍हें बधाई दी है।


AddThis