राहुल व कंचन ने ग्रहण किया पुरस्कार

E-mail Print PDF

: उत्तर प्रदेश दिवस पर पूरे देश की बात : पिया मेहंदी लिया दा मोतीझील से..., कारगिल नाही पूरा पाकिस्तान चाहत बा.... मंगरुआ बेमार बा... जैसे लोकप्रिय भोजपुरी गीत प्रस्तुत करते फिल्मस्टार मनोज तिवारी मृदुल, मुंबई के कोने-कोने से बड़े पैमाने पर उमड़ा जनसैलाब, देश की विभिन्नता में एकता की झांकीवाला खूबसूरत मंच...

और उस मंच पर भोजपुरी लहजे में गरजते हुए बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा, मुंबई के उत्तर भारतीयों की श्रम संस्कृति का बखान करते भाजपा नेता विधायक विनोद तावड़े, मुंबई के उत्तर भारतीयों की समस्याओं पर दिल्ली से आए वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव की चिंता, नई पीढ़ी में अपनी लोकभाषा के प्रति अनुराग भरने को प्रयत्नशील अभियान के आयोजक अमरजीत मिश्र और भोजपुरी धुनों पर थिरकते नन्हें बच्चों की टोली, यह दृश्य था मुंबई में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित 'अभियान' के लोक महोत्सव का.

सांताक्रुज (प.) के लायंस क्लब ग्राउंड पर आयोजित भोजपुरी, अवधी की लोककला, लोकभाषा व लोक संस्कृति से सराबोर शाम का वह बड़ा ही अनूठा क्षण था. अभियान के अध्यक्ष अमरजीत मिश्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटक मनपा में भाजपा के ग्रुप लीडर एड. आशीष शेलार ने उपस्थित लोगों का स्वागत किया. अभियान परिवार की ओर से अतिथियों का स्वागत वरिष्ठ पत्रकार प्रेम शुक्ल ने किया. इस मौके पर आज समाज के ग्रुप एडिटर राहुल देव को डॉ.राममनोहर त्रिपाठी सम्मान व नवभारत टाईम्स की सिनियर कॉपी एडिटर कंचन श्रीवास्तव को राजेश मिश्र युवा पत्रकार सम्मान प्रदान किया गया. इस मौके पर भोजपुरी लोकगायक सुरेश शुक्ला ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया.

मुंबई से विजय सिंह 'कौशिक' की रिपोर्ट


AddThis