निशंक ने अभिमनोज और सुंदरचंद ठाकुर को सम्‍मानित किया

E-mail Print PDF

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने नवी मुंबई के वाशी में 15 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 'उत्तराखंड एम्पोरियम और अतिथिगृह' का शिलान्यास किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री निशंक ने दैनिक 'नवभारत' के स्थानीय संपादक अभिमनोज व 'नवभारत टाइम्स' के स्थानीय संपादक सुंदरचंद ठाकुर को शॉल-श्रीफल और पुष्पगुच्छ से सम्मानित किया.

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि हर वर्ष मुंबई में '14 फरवरी' उत्तराखंड दिवस के रूप में मनाया जायेगा और इसका स्वरूप मुंबई में गत तीन वर्ष से जारी उत्तराखंडी महोत्सव 'कौथिग' सा ही होगा. इस वर्ष 'कौथिग' 25-27 फरवरी को प्रस्तावित है.

सम्‍मान

उल्लेखनीय है कि चार हजार वर्ग फीट क्षेत्र में प्रस्तावित पांच मंजिला 'एम्पोरियम व गेस्ट हाउस' का निर्माण उत्तराखंड अवस्थापना विकास निगम द्वारा किया जाएगा. एम्पोरियम में 100 कारों की पार्किग, भूतल पर 100 व्यक्तियों की क्षमता का रेस्टोरेंट, 200 लोगों की क्षमता का एम्पोरियम और 500 लोगों की क्षमता का ऑडिटोरियम होगा. प्रथम तल पर 60 लोगों के रुकने के प्रबंध के अलावा जिम और मनोरंजन कक्ष भी होगा। द्वितीय तल पर जीएमवीएन और केएमवीएन के कार्यालय, तृतीय तल पर चार वीआईपी कक्ष व स्थानिक आयुक्त कार्यालय होंगे. चतुर्थ तल पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए अतिविशिष्ट ब्लॉक होंगे.


AddThis