अंबिका सोनी ने दूरदर्शन-आकाशवाणी के पुराने साथियों को सम्‍मानित किया

E-mail Print PDF

दूरदर्शन और आकाशवाणी के कई पुराने न्‍यूज एंकर और रीडर जो नए जमाने के एंकरों की भीड़ में खो चुके हैं, कई साल बाद शुक्रवार को एक साथ नजर आए. सूचना प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी की पहल पर उन्‍हीं के सरकारी आवास पर ऐसे कई लोगों को आमंत्रित किया गया, जो एक समय में दूरदर्शन और आकाशवाणी के जाने-माने चेहरे थे. मकसद था उन्‍हें एक साथ बुलाकर उनके योगदान की तारीफ करना.

सलमा सुल्‍तान, जेबी रमण, गजाला अमीन, शम्‍मी नारंग जैसे कई पुराने नामों को एक साथ उपस्थित देखकर कई लोगों को दूरदर्शन के पुराने दौर की यादें ताजा हो गई जब दूरदर्शन का जलवा था.

जेबी रमण ने कहा कि जब सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने उनसे संपर्क किया कि क्‍या वे इस मौके पर आना चाहेंगे तो उन्‍होंने सहर्ष अपनी सहमति दे दी. कई साल तक दूरदर्शन के राष्‍ट्रीय चैनल डीडी वन पर प्राइम टाइम की खबर पढ़ने वाले रमण ने कहा कि उनके पास अपने दौर की कई सुनहरी यादें हैं लेकिन अब समय पूरी तरह से बदल चुका है.

अंबिका सोनी ने कहा कि प्रसार भारती को ऐसे पुराने लोगों के अनुभवों का फायदा उठाना चाहिए और प्रसार भारती की नई योजना प्रक्रियाओं में उनके बहुमूल्‍य सुझावों को शामिल करना चाहिए. सोनी ने कहा कि प्रसार भारती को अपने उन कर्मचारियों के लिए विशेष पुरस्‍कारों की घोषणा करनी चाहिए, जो इनोवेशन या नए विचारों को बढ़ाने या उन पर आधारित फैसले लेने में आगे रहते हैं.


AddThis