विजय वर्धन एवं भक्‍त दर्शन को उमेश डोभाल स्‍मृति पुरस्‍कार

E-mail Print PDF

विजय वर्धनपत्रकारिता के क्षेत्र में उत्तराखण्ड के प्रतिष्ठित उमेश डोभाल स्मृति पुरस्कार के लिए इस वर्ष इलेक्ट्रानिक मीडिया से ईटीवी के संवाददाता विजय वर्धन उप्रेती को चुना गया है। जबकि प्रिंट मीडिया से दैनिक जागरण के भक्त दर्शन को इस पुरस्कार से नवाजा जायेगा। छात्र जीवन से ही सामाजिक सरोकारों से जुड़े विजय वर्धन 2004 से ही उत्तराखण्ड में ईटीवी से जुड़े है। अपने सात सालों की पत्रकारिता में उन्होंने समाज से जुडे़ हर मुद्दे को बखूबी उठाया है।

उत्तराखण्ड में विजय वर्धन ईटीवी के सबसे सीनियर रिपोर्टर हैं। एक पत्रकार होने के साथ ही राज्य में इनकी पहचान सामाजिक सरोकारों से जुड़े व्यक्ति के रूप में भी होती है। यहीं वजह है कि इनकी रिपोर्टिंग में समाज के असहायों की पीड़ा के साथ उन तमाम मुद्दों की झलक साफ दिखाई देती है, जिनका सरोकार आम आदमी से होता है। विजय वर्धन 2002 में वामपंथी छात्र संगठन आइसा से छात्र संघ के महासचिव भी चुने गये और वर्तमान में हिमालयन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी है।

निर्भीक और ईमानदार पत्रकारिता के लिए उत्तराखण्ड में हर वर्ष उमेश डोभाल स्मृति पुरस्कार दिया जाता है। पिछले साल से इलेक्ट्रानिक मीडिया को भी इस पुरस्कार में शामिल किया गया है। विजय वर्धन इलेक्ट्रानिक मीडिया से ये पुरस्कार पाने वाले राज्य के दूसरे पत्रकार हैं।


AddThis