'नवभारत' द्वारा प्रकाशित किताब का सीएम ने किया विमोचन

E-mail Print PDF

मुंबई से प्रकाशित हिन्‍दी दैनिक 'नवभारत' द्वारा प्रकाशित पुस्‍तक 'कर्मयोगी' का विमोचन मुख्‍यमंत्री अशोक चव्‍हाण ने किया. बुधवार को मुख्‍यमंत्री ने मंत्रालय स्थित अपने कार्यालय में इस पुस्‍तक का विमोचन करने के बाद कहा कि सफलता की कहानियों से युवा पीढ़ी को प्रेरणा मिलती है.

उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश के युवाओं को हमारे नेता राहुल गांधी से प्रेरणा मिलती है, उसी तरह 'नवभारत' की इस पुस्‍तक से युवा प्रेरणा हासिल करेंगे. उन्‍होंने कहा कि इस पुस्‍तक में उद्योग व शिक्षा के क्षेत्र में कड़ी मेहनत से मुकाम हासिल करने वालों की कहानी दर्ज है. इन लोगों ने महाराष्‍ट्र के विकास में अपना योगदान दिया है और अब 'नवभारत' के माध्‍यम से यह योगदान लोगों तक पहुंचेगा. इसके लिए 'नवभारत' परिवार बधाई का पात्र है.

मुख्‍यमंत्री चव्‍हाण ने 'नवभारत' के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के रचनात्‍मक कार्यों से समाज का मार्गदर्शन होता है. पुस्‍तक के शीर्षक की चर्चा करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कर्म से ही सफलता मिलती है. इस मौके पर वस्‍त्रोद्योग मंत्री नसीम खान ने कहा कि 'नवभारत' का यह बहुत अच्‍छा प्रयास है. कर्मयोगी लोगों, विशेषकर युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का कार्य करेगी. उन्‍होंने कहा कि इस पुस्‍तक से हमें यह प्रेरणा मिलती है कि मेहनत से ही अपने लक्ष्‍य हासिल किए जा सकते हैं और मेहनत का कोई विकल्‍प नहीं है.

विमोचन के दौरान सुपरमैक्‍स के निदेशक राजीव मल्‍होत्रा, कॉनसेप्‍ट कम्‍युनिकेशन के प्रबंध निदेशक विवेक सुचांती, सिल्‍वर एम्‍पोरियम के निदेशक राहुल मेहता, नवभारत (मुंबई) के प्रेशर डीबी शर्मा, नवभारत के शहर संपादक ब्रजमोहन पांडेय, सहायक महाप्रबंधक ए श्रीनिवास, वरिष्‍ठ प्रबंधक प्रकाश वलवे, कर्मयोगी के संपादक व नवभारत के वरिष्‍ठ संवाददाता रजनीकांत त्रिपाठी, विष्‍णु भारद्वाज, विजय सिंह 'कौशिक' व सुरेन्‍द्र मिश्र आद‍ि मौजूद थे.


AddThis