भास्‍कर के सागर इकाई में उथल-पुथल, पत्रिका ने खरीदी जमीन

E-mail Print PDF

दैनिक भास्‍कर ग्रुप के बुंदेलखंड एडिशन में धड़ाधड़ हो रहे तबादलों के बीच पत्रिका भी सागर में दस्‍तक देने की तैयारी शुरू कर दी है. खबर है कि पत्रिका ने सागर के इंडस्‍ट्रीयल एरिया में दो हजार वर्ग मीटर जमीन खरीदी है. इधर भास्‍कर के भीतर लगातार तबादलों से कर्मचारियों में नाराजगी है.

भास्‍कर ने हाल ही में सागर इकाई में 19 वर्षों से सेवा दे रहे वरिष्‍ठ पत्रकार प्रह्लाद नायक को रतलाम भेज दिया है. प्रह्लाद यहां पर जमे हुए तथा पकड़ रखने वाले पत्रकार थे. इसी तरह छतरूर के ब्‍यूरोचीफ आशीष खरे को भोपाल बुला लिया गया है. खबर है कि अभी कई और तबादले किए जाने वाले हैं. टीकमगढ़ से घनश्‍याम पटेल को दामोह भेजा गया है. इस कारण बुंदेलखंड इकाई में उथल-पुथल की हालत है. कई कर्मचारी तो भास्‍कर को अलविदा कहने का भी मन बनाने लगे हैं.

पत्रिका फिलहाल अपने रीवा वाले प्रोजेक्‍ट को टाल दिया है. बिलासपुर एडिशन के बाद सागर एडिशन लांच करने की तैयारी है. वह सागर में मचे उथल-पुथल का फायदा उठाना चाहती है. भीतर खाने में चर्चा यह भी है कि भास्‍कर के कुछ सीनियर पत्रिका प्रबंधन के संपर्क में हैं. वे देर सबेर पत्रिका के साथ जुड़ सकते हैं. इसलिए ही वे भास्‍कर के भीतर तबादलों से असंतोष पैदा कर रहे हैं.

पत्रिका के बुंदेलखंड प्रोजेक्‍ट शुरू होने से पहले ही भास्‍कर में मची धमाल पत्रिका के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. पत्रिका ने सागर में जमीन रजिस्‍ट्री करा ली है. बताया जा रहा है कि जल्‍द ही इसपर काम शुरू होने वाला है. इस प्रोजेक्‍ट को रीवा में शुरू होने वाले प्रोजेक्‍ट से पहले तैयार किया जाएगा.

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आ‍धारित.


AddThis