हिंदुस्‍तान में छंटनी की तैयारी, वरिष्‍ठों की ली परीक्षा

E-mail Print PDF

: सहायक संपादक से लेकर जूनियर लेबल तक के लोग रहे शामिल : हिंदुस्‍तान, पटना से खबर है कि यहां बड़े पैमाने पर मोटी सेलरी वालों को निपटाने की तैयारियां चल रही हैं. वर्षों से जमे और मोटी सेलरी वालों की जगह कम वेतन पर युवा पत्रकारों को लाए जाने की रणनीति पर काम चल रहा है. इसी रणनीति पर अमल करते हुए प्रबंधन ने शनिवार को अपने कुछ साथियों की परीक्षा ली.

असिस्‍टेंट एडिटर के पद पर काम कर रहे अवधेश प्रीत, डीएनई पद पर कार्यरत सुनील कुमार गौतम, अभय सिंह, गंगा शरण झा समेत प्रोवेंशियल डेस्‍क पर काम करने वाले कई लोगों को परीक्षा देनी पड़ी. सूत्र बताते हैं कि परीक्षा देने वालों को कम्प्यूटर पर एक न्यूज फाइल दिया गया था.

सबसे मजेदार बात तो यह रही कि संपादक अकू श्रीवास्तव के करीबी माने जाने वाले डीएनई अभय सिंह को उस फाइल को खोलने में ही 35 मिनट लग गए. बाद में किसी की सहायता से उन्होंने वह फाइल खोली. उनके द्वारा की गई चोरी की भनक भी संपादक को लग गई और उन्होंने अभय सिंह की मदद करने वाले को डपटा भी.

हिन्दुस्तान में शनिवार को जिन लोगों ने परीक्षा दी उनमें कई तो बीस-पच्चीस वर्षों से यहां कार्यरत हैं एवं काफी अनुभवी और ईमानदार माने जाते हैं. ऐसे कई लोग इतने दिनों के कार्यकाल के बाद ली गई इस परीक्षा से अपने को अपमानित महसूस कर रहे हैं. इस मामले का लेकर पटना हिन्दुस्तान में भी अफरातफरी मची है और काफी दिनों से यहां जमा हर पत्रकार सशंकित है.


AddThis