सतीश जैकब ने पी7न्यूज से आठ लोगों को निकाला!

E-mail Print PDF

पिछले ढाई साल में पी7न्यूज ने स्टाफ की मेहनत से जो मुकाम हासिल किया, उसे अनदेखी कर पी7न्यूज के पुराने लोगों को बाहर का रास्ता अंदरूनी राजनीति के कारण दिखाया जा रहा है. दो महीने पहले बीबीसी के वरिष्ठ पत्रकार सतीश जैकब के पी7न्यूज में वरिष्ठ पद पर आने के बाद से यह कयास लगाया जा रहा था कि जल्द ही चैनल में बड़ा फेरबदल होगा. और अब उस फेरबदल का दौर शुरू हो गया है.

कुछ दिन पहले मैनेजमेंट ने इनपुट हेड राकेश शुक्ल को बाहर का रास्ता दिखाया था. आज एचआर की तरफ से चैनल की लांचिंग से जुड़े रहे 8 पुराने लोगों को अचानक से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. गौरतलब है कि इसी महीने सभी लोगों का इन्क्रीमेंट होना था लेकिन सब के सब मैनेजमेंट के शिकार बन गए. एचआर ने लोगों को बहार निकाले जाने का कारण मैनेजमेंट का फैसला बताया है. एचआर के मुताबिक मैनेजमेंट इनके काम से संतुष्ट नहीं था इसलिए इनको बहार किया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो यह सब सतीश जैकब के इशारे पर हुआ है और इनमें सब ऐसे लोग हैं जिनकी काबिलियत को पी7न्यूज मैनेजमेंट खुद जानता है. इन लोगों ने चैनल के लिए अपना दिन रात एक कर दिया था. लेकिन एकबारगी इन सभी लोगों को एक साथ बाहर किया जाना किसी के गले नहीं उतर रहा है.

इस बड़ी छंटनी के बाद पूरे चैनल में सबके चेहरों के रंग उड़ गए हैं. सब सोच रहे हैं कि आखिर अब और कितने लोग मैनेजमेंट के निशाने पर होंगे. माना यह जा रहा है कि सतीश जैकब अब अपने लोगों की टीम को इस चैनल में लाकर अपनी सेना को मैदान में खड़ा करना चाहते हैं. सूत्रों की माने तो अभी बीस और लोगों के नाम सतीश जैकब की लिस्ट में है जिनको बाहर का रास्ता दिखाया जाना है. पूरे चैनल के कर्मचारी डरे हुए हैं कि अब किसकी बारी है. ज्योति नारायण के जाने के बाद से पी7न्यूज में अंदरूनी राजनीति चरम पर है. इसका शिकार कर्मचारियों को बनना पड़ रहा है.


AddThis