आपस में भिड़ गए प्रसार भारती के दो रिपोर्टर

E-mail Print PDF

यशवंत जी यह घटना जालौन के उरई की है, जब बुधवार को उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी जालौन के दौरे पर आये थे और वह लोकनिर्माण विभाग के सर्किट हॉउस में ठहरे हुए थे, तभी प्रसार भारती से जुड़े दूरदर्शन न्यूज़ और आकाशवाणी के दो पत्रकार आपस में भिड़ गए. इतना ही नहीं उनमे गाली-ग्‍लौज भी होने लगी. यह देख पत्रकारों की भीड़ जमा हो गई और अधिकारी भी आ गए. उनकी इस लड़ाई को अधिकारी बड़े ही चाव से देखते रहे और उनकी लड़ाई की मौज लेते रहे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री नसीमुदीन सिद्दीकी अपने सरकारी कार्यक्रम में आये थे और वह जब अस्पताल, कांशीराम कलोनी का निरीक्षण कर सर्किट हॉउस पहुंचे और वहां पर अन्य विभागों की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इसी बीच खबर के लिए गए दूरदर्शन के डीडी न्यूज़ तथा जनसंदेश न्यूज़ के जिला संवाददाता संजय गुप्ता और दूरदर्शन के आकाशवाणी की जिला संवाददाता सुनीता सिंह के बीच कवरेज को लेकर कोई बात हो गई. बात इतनी बढ़ गई कि उनके बीच खुले आम गाली- ग्‍लौज होने लगी.

इन दोनों को इस तरह भिड़ते देख सारे पत्रकार भी वहां पहुंच गए और उन्हें न लड़ने की सलाह दी. दोनों को समझाने की कोशिश भी की, लेकिन दोनों पत्रकारों ने किसी की भी बात नहीं मानी. आपस में लड़ते रहे,  इन लोगों की यह लड़ाई वहां मौजूद जिले के आला अधिकारी भी पहुँच गए. ये लोग भी इन दोनों को समझाने की बजाय लड़ाई का मौज लेते रहे.  जब दोनों लोगों ने एक दूसरे पर अपनी भड़ास निकाल ली, तब कहीं जाकर वह शांत हुए, लेकिन उनकी लड़ाई की मुख्य वजह क्‍या रही किसी को पता नहीं चल पाई.

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.


AddThis