सुभारती नहीं लांच करेगा अपना चैनल, कर्मचारियों की छुट्टी

E-mail Print PDF

पिछले दो सालों से राष्‍ट्रीय टीवी चैनल लाने का ढोल पीट रहे सुभारती ग्रुप से खबर है कि अब वे अपना चैनल लांच नहीं करेंगे. शुरू होने से पहले ही चैनल बंद हो गया है. ग्रुप अब अपना चैनल लाने नहीं जा रहा है. टीवी चैनल के लिए भर्ती किए गए तमाम कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई है तथा कई को नया ठौर ढूंढने का फरमान सुना दिया गया है.

अक्‍सर विभिन्‍न कारणों से सुर्खियों में रहने वाला सुभारती ग्रुप फिर चर्चा में आ गया है. पिछले दिनों उसने जोरशोर से राष्‍ट्रीय टीवी चैनल लाने की घोषणा की थी. चैनल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से लाइसेंस भी प्राप्‍त हो गया था. इसके लिए ग्रुप ने अखबारों में नौकरियों का विज्ञापन भी निकाला था. जिसमें आवेदकों से सौ-सौ रुपये का ड्राफ्ट भी मांगा गया था. पर सौ रुपये देने के बाद भी नौकरी मिल जाएगी इसकी कोई गारंटी नहीं थी. भारी संख्‍या में बेरोजगारों ने नौकरी के लिए आवेदन किया था.

सूत्रों का कहना है कि इससे प्रबंधन ने काफी माल बटोरा था. इसके बाद चैनल की लांचिंग के लिए कुछ लोगों की भर्तियां भी की गई थी. काफी दिनों से इस चैनल को ऑन एयर करने की तैयारियां चल रही थीं. परन्‍तु पता नहीं किन कारणों से प्रबंधन ने चैनल को ही बंद करने का फैसला ले लिया. पहले कहा गया कि चैनल अब एक साल बाद शुरू किया जाएगा. फिर इसको ठंडे बस्‍ते में डाल दिया गया. कर्मचारियों से भी नई दुकान देखने को कह दिया गया. संभावना है कि 15 जून के बाद चैनल के कार्यालय में ताला लटक जाएगा.

दूसरे जगहों से आकर सुभारती ग्रुप का चैनल ज्‍वाइन करने वाले पत्रकार अब परेशान हैं. प्रबंधन से सभी को नोटिस थमा दिया है और कह दिया है कि वे दूसरी जगहों पर अपनी नौकरियां तलाश लें क्‍योंकि इस महीने के बाद उनका बोरिया बिस्‍तर चैनल से बंध जाएगा. सुभारती के टीवी चैनल में ज्‍वाइन करने वाले लोग अब अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि वे क्‍या करें और कहां जाएं. अब यह चैनल आएगा भी कि नहीं आएगा इसको लेकर कयासों का दौर भी जारी है.


AddThis