'आपकी आवाज' में नहीं मिली जगह तो उठा दी रकम वापस करने की आवाज

E-mail Print PDF

अजमेर के केकड़ी कस्बे में मंगलवार को एक प्रादेशिक न्यूज चैनल की शूटिंग के दौरान प्रायोजकों ने हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने चैनल के रिपोर्टरों एवं इंचार्ज को थाने ले आई। बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। शिकायतकर्ताओं को पैसे वापस देने के बाद मामला शांत हुआ।

पुलिस ने बताया कि एक प्रादेशिक चैनल के कार्यक्रम 'आपकी आवाज' के लिए स्थानीय लक्ष्मी पैलेस होटल में शूटिंग चल रही थी। इस कार्यक्रम में पैसे देकर प्रायोजक बने लोग जब वहां पहुंचे तो उन्हें कार्यक्रम खत्म होने की जानकारी दी गई। प्रायोजकों को यह नागवार गुजरा और अपने पैसे वापस लौटाने की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। पुलिस थाने में चैनल के कर्मचारियों ने प्रायोजकों को रुपए वापस लौटा दिए। तब जाकर मामला शांत हुआ। पुलिस ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए चैनल से जुड़े लोगों ने शहर के राजनीतिक दलों एवं व्यापारी वर्ग के जुड़े लोगों से प्रायोजक बनाने के नाम रुपए लिए थे।

इनसे ली रकम : पुलिस के अनुसार चैनल के रिपोर्टर रवि प्रकाश शर्मा ने केकड़ी के पूर्व प्रधान भूपेन्द्र सिंह शक्तावत से 21 हजार, व्यवसायी ब्रजेश पारीक से 18 हजार, सरपंच संघ के पूर्व अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह शक्तावत से 15 हजार, सरपंच संघ के अध्यक्ष धर्मीचन्द न्याती से 5 हजार, नगरपालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक से 3 हजार व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष छोटू लाल कुमावत से 2 हजार रुपए लेकर कार्यक्रम का प्रायोजक बनाने की बात सामने आई।

इनका कहना है :  फोन पर सूचना मिली कि शूटिंग के दौरान विवाद हो गया है। दोनों पक्षों को बैठाकर आपसी समझाइश से मामले का निपटारा करा दिया है। - राजेश वर्मा, सर्किल इंस्पेक्टर

हम चैनल पर विज्ञापन के माध्यम से पैसा इकट्ठा करते हैं। हमारे रिपोर्टर ने प्रायोजक बनाने के नाम पर जो रुपए लिए थे। उन सबको रुपए वापस लौटा दिए गए हैं। -  ब्रजेश व्यास, चैनल प्रतिनिधि


AddThis