साधना वाले धार्मिक चैनल पर दिखा रहे हैं न्यूज का प्रोग्राम?

E-mail Print PDF

साधना समूह के मालिक राकेश गुप्ता जी ने रुपया कमाने के लिए एक नया पैतरा चला है. मायावती सरकार से लाखों का विज्ञापन लेकर सूचना विभाग के एक बड़े अधिकारी की रिश्तेदार किसी लड़की को अपने यहाँ नौकरी दी है. उस लड़की को पत्रकार बनाने के लिए अपने धार्मिक चैनल पर नियमों के विरुद्ध यू.पी. डायरी के नाम से एक न्यूज़ प्रोग्राम भी शुरू कर दिया है जिसका प्रसारण पहले रात 9:30 पर और अब शाम 6:50 पर किया जा रहा है.

जहां तक मेरी जानकारी है, किसी भी चैनल को न्यूज़ सम्बन्धी सामग्री दिखाने के लिए सूचना एवं प्रसारण विभाग से अनुज्ञप्ति के रूप में अनुमति प्राप्त करनी पड़ती है. बिना इस अनुज्ञप्ति के कोई भी कार्यक्रम नहीं दिखाया जा सकता. बावजूद इसके साधना ऐसा कर रहा है जो स्पष्ट तथा प्रामाणिक रूप से पैसो के लालच में गलत काम किया जाना प्रतीत होता है. साधना वालो ने इस पूरे नाटक को अंजाम देने के लिए साक्षात्कार का स्वांग भी रचा था लेकिन नियुक्ति पहले से ही तय थी. जो भी हो, असल मुद्दा यह है कि बिना लाइसेन्स के अवैध तरीके से समाचारों का प्रसारण किया जा रहा है जो अवैध है तथा इस पर रोक लगनी चाहिए.

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित. इस सूचना के बाबत किसी को अपना पक्ष रखना है या अपनी बात कहनी है तो नीचे दिए गए कमेंट बाक्स का सहारा ले सकते हैं या फिर This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it पर लिखकर मेल कर सकते हैं. दूसरे पक्ष की बात को भी प्रमुखता से प्रकाशित किया जाएगा.


AddThis