मीडियाकर्मी की हरकत ने पत्रकारिता को किया शर्मसार, चोरी का मुकदमा

E-mail Print PDF

हरियाणा के जिले हिसार के अंतगर्त आने वाले उपमंडल बरवाला में टीवी24 चैनल के मीडियाकर्मी ने शुक्रवार रात को ऐसी औछी हरकत को अंजाम दिया, जिससे एक तरह से पूरे मीडिया पर लांछन लग गया। दरअसल शुक्रवार रात को टीवी चैनल के इस कैमरामैन द्वारा एक दुर्घटनाग्रस्त कार में से मोबाइल चुरा लिया गया। बाद में जांच के दौरान पकडे़ जाने पर बरवाला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात को हिसार का दीपक, जो कि प्रोपर्टी डीलर का कार्य करता है, टोहाना की तरफ से बरवाला की ओर आ रहा था। इस दौरान गैबीपुर के नजदीक बारिश के कारण उसकी वैगनार गाड़ी असंतुलित होते हुए पेड़ से टकरा गई। जिसके बाद ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। जिस वक्त यह हादसा ह़ुआ उसी समय हिसार की ओर से आती हुई एक स्‍कार्पियो कार मौके पर रूकती है। स्‍कार्पियो में से तीन लोग, जिनमें एक महिला भी शामिल थी, अपने कैमरे सहित उतरते है तथा घटना की कवरेज करने लग जाते हैं। मौका पाकर उन तीनों में शामिल विजय श्योराण, जो कि पंचकूला में टीवी24 चैनल का बतौर कैमरामैन कार्यरत है, ने दुर्घटनाग्रस्त कार में से दीपक के मोबाईल पर हाथ साफ कर दिया।

मामले की जानकारी पाकर बरवाला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जैसे ही दीपक ने अपने मोबाइल के चोरी होने की बात पुलिस कर्मियों को बताई तो मौके पर एकत्रित अपने आप को मीडियाकर्मी बताने वाले तीनों लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने तीनों मीडियाकर्मियों को अन्य लोगों सहित थाने में ले आई। इस दौरान मौके पर खडे़ एक ग्रामीण ने दीपक व पुलिस को बताया कि विजय ने कार में से कुछ उठाया था। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने दीपक के मोबाइल पर फोन किया तो मामले की पोल खुल गई तथा विजय की जेब से मोबाइल बज उठा। मोबाइल के बजते ही विजय की पोल खुल गई तथा दीपक के परिजनों की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक कार्ड भी बरामद किया है जिसमें उसे कैमरा मैन दर्शाया गया है।

पुलिसकर्मियों पर झाड़ा रौब : मौके पर जिन लोगों ने अपने आप को चैनल का कर्मी बताया उनमें शामिल एक महिला, जो खुद को चैनल का ब्यूरो चीफ बता रही थी, ने अपना खूब रौब झाडऩे का प्रयास किया। महिला का कहना था कि वह पंचकूला में बैठे पुलिस के सब उच्च अधिकारियों को जानती है। तुम जो कर रहे हो वह सही नहीं है। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसकी एक नहीं मानी तथा आरोपी समेत सभी को थाने ले आई।

एक पत्रकार द्वारा भेजा गया पत्र.


AddThis