हिंदुस्तान में मनीष मिश्र की जगह लेंगे सुनील द्विवेदी? आई-नेक्स्ट से इस्तीफा

E-mail Print PDF

गोरखपुर से सूचना आ रही है कि डिप्टी न्यूज एडिटर सुनील द्विवेदी ने आई-नेक्स्ट से इस्तीफा देने की तैयारी कर ली है. वे आई-नेक्स्ट, गोरखपुर यूनिट के संपादकीय प्रभारी भी थे. चर्चा है कि वे हिंदुस्तान, दिल्ली के साथ नई पारी की शुरुआत करेंगे. उन्हें मनीष मिश्र की जगह लाया जा रहा है. मनीष को हिंदुस्तान प्रबंधन ने अपनी मुरादाबाद यूनिट का संपादक बनाकर भेज दिया है. सुनील द्विवेदी का नया पद न्यूज एडिटर का होगा.

सूत्रों के मुताबिक आई-नेक्स्ट प्रबंधन सुनील को मनाने की कवायद में जुट गया है पर सुनील वापसी के मूड में बिलकुल नहीं है. आज सुनील की बैठक लखनऊ में आई-नेक्स्ट का काम देख रहीं शर्मिष्ठा के साथ है. शर्मिष्ठा आई-नेक्स्ट की सभी यूनिटों को कोआर्डिनेट करती हैं. वे सुनील से आई-नेक्स्ट में बने रहने की संभावनाओं को लेकर बातचीत करेंगी. उधर, आई-नेक्स्ट में गोरखपुर के नए प्रभारी को लेकर कयासों का दौर शुरू हो चुका है.

कुछ लोगों का कहना है कि आई-नेक्स्ट को संपादक की जरूरत ही नहीं है क्योंकि यह भगवान भरोसे चलने वाला बच्चा अखबार है. उपर से नीचे तक इसकी कमान मार्केटिंग वालों के हाथों में है, सो, यहां संपादकीय टीम हमेशा दोयम दर्जे में रहती है. जिस तरह आई-नेक्स्ट, बरेली बिना संपादकीय प्रभारी के चल रहा है, उसी तरह गोरखपुर भी बिना संपादक के चलता रहेगा. बरेली से डीएनई मुसाहिद के जाने के बाद से वहां कोई वरिष्ठ नहीं है. सिटी चीफ ही संपादक का काम देख रहे हैं. यही हाल हर यूनिट का होने वाला है.


AddThis