सीकेटी गोरखपुर में अखबार चलाएंगे या बरेली में रोटरी क्‍लब!

E-mail Print PDF

बरेली। चन्द्रकांत त्रिपाठी जिन्हें उत्तर प्रदेश में हिन्दी मीडिया के लोग सीकेटी के नाम से जानते हैं, वह काफी दिनों से मीडिया में चर्चा के विषय बने हुए हैं। अभी हाल में ही दैनिक जागरण, बरेली के मुख्य महाप्रबंधक रहे सीकेटी को दैनिक जागरण, गोरखपुर की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

वह जाना तो नहीं चाहते थे, पर प्रबंधन के दबाव के बाद खुशी-खुशी गोरखपुर चले भी गए। उनकी कोठी, करोडों की प्रापर्टी और परिवार अब भी बरेली में ही है। वह अपने परिवार से मिलने बरेली आते-जाते रहते है। साथ ही दैनिक जागरण, बरेली में होने वाले कार्यक्रमों में गोरखुपर से आना-जाना भी उन्होंने नहीं छोड़ा है। यहां तक तो गनीमत थी। बरेली में पेड न्यूज के जनक सीकेटी ने अब बरेली में ही समाज सेवा का बीड़ा उठाया है। उन्हें 10 अक्टूबर को रोटरी क्लब हाई टेक का अध्यक्ष घोषित किया गया।

उल्लेखनीय है कि सीकेटी रोटरी क्लब हाई टेक के पहले अध्यक्ष हैं, इस संगठन में उनके ही जेबी सदस्य हैं। बरेली के लोगों ने पूर्व मण्डलाध्यक्ष पीपी सिंह से जानना चाहा कि गोरखपुर में अखबार निकालने वाले सीकेटी बरेली में रोटरी क्लब हाई टेक कैसे चलायेंगे। पर इसका उत्तर पीपी सिंह नहीं दे सके। बरेली में रोटरी क्‍लब के सहारे सीकेटी का सामाजिक जीवन में प्रवेश को लेकर लोग कई मायने निकाल रहे हैं। कुछ जानकारों का कहना है कि सीकेटी बरेली शहर से विधायक बनने का ख्वाब देख रहे हैं।

जबकि मीडिया में उनके लिए काम करने वालों का कहना है कि अब सीकेटी महापौर पद के सीरियस प्रत्याशी हैं। उनकी एक सत्ताधारी विधायक के माध्यम से बहिन जी से बात हो चुकी है। क्योंकि पूर्व में महापौर पद के घोषित प्रत्याशी को शहर विधान सभा क्षेत्र से बसपा उम्मीदवार बना दिया गया है। देखना है कि सीकेटी गोरखपुर में दैनिक जागरण चलायेंगे या बरेली में रोटरी क्लब हाई टेक।

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.


AddThis