प्रबल प्रताप सिंह और अनिल अब्राहम के बारे में सूचनानुमा अफवाहें

E-mail Print PDF

दो सूचनानुमा अफवाहें हैं. पहली यह कि सहारा मीडिया से भगाए गए अनिल अब्राहम फिर दुल्हन बनाकर इसी विंग में लाए जा रहे हैं. उनसे पहले स्वतंत्र मिश्रा भी भगाए गए थे पर उनकी भी फूलमालाओं के साथ आश्चर्यजनक तरीके से वापसी कराई गई. और, स्वतंत्र मिश्रा के आने के कई माह बाद उसी अंदाज में अनिल को भी सहारा मीडिया में ले आया गया है. कहने वाले कहते हैं कि वापसी से संबंधित सूचनार्थ कागजात सहारा मीडिया के आफिसों में चस्पा हो गए हैं, पर हम यही कहेंगे कि यह तो अफवाह है, पता नहीं सच है या नहीं.

दूसरी खबर आईबीएन7 में कार्यरत प्रबल प्रताप सिंह के बारे में है. वो यह कि प्रबल जल्द ही आईबीएन7 से इस्तीफा देकर नई पारी की शुरुआत आजतक न्यूज चैनल के साथ करने वाले हैं. ऐसी संभावनानुमा आशंका है. प्रबल प्रताप की पहचान आजतक न्यूज चैनल में काम करने के दौरान ही बनी थी. वे अफगानिस्तान गए और वहां के बम-कट्टों-तोपों के बीच खुद को बचते-बचाते दिखाकर बड़े आदमी बन गए.  फिर वे वहीं से चैनल7 चले आए जो बाद में आईबीएन7 बन गया. हालांकि खुद प्रबल भड़ास4मीडिया से बातचीत में कहते हैं कि ये खबर भरपूर झूठ से भरी है लेकिन टीवी वाले कई बड़े लोग हैं कि मानते ही नहीं कि ऐसी चर्चा गलत है. देखना है कि यह अफवाहनुमा खबर भविष्य में सच होती है या आए दिन धड़ाम-बड़ाम होती मार्केट, टीआरपी और जिंदगी की तरह ही झूठासच या सच्चाझूठ हो जाती है.

कानाफूसी कैटगरी की खबरें सच भी होती हैं और पूरी तरह झूठ भी. इसलिए इसे अपनी इच्छा व स्वभाव के अनुरूप पढ़ें. इन खबरों को जो भरोसेमंद मानकर पढ़ेगा और कोर्ट-कचहरी की बातें करेगा वो वाकई मूर्ख होगा. अपनी मूर्खता या विद्वता प्रदर्शित करने के लिए आप नीचे दिए गए कमेंट बाक्स का सहारा ले सकते हैं या फिर This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it पर सीधे मेल कर सकते हैं. हम आपके लिखकर भेज देने की हिम्मत की एडवांस में सराहना करते हैं.


AddThis