लखीमपुर ब्‍यूरो में भी ताला लगाएगा हिंदुस्‍तान!

E-mail Print PDF

पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के बाद हिंदुस्‍तान अब उत्‍तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी ब्‍यूरो को भी बंद करने जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि प्रबंधन  इस ब्‍यूरो को बंद करने का फैसला ले चुका है. उल्‍लेखनीय है कि अखबार प्रबंधन पहले ही तय कर चुका है कि पांच हजार से कम सर्कुलेशन वाले ब्‍यूरो बंद किए जाएंगे. आसनसोल और राउरकेला से इसकी शुरुआत भी हो चुकी है.

अब नया नाम बरेली यूनिट से जुड़े लखीमपुर का है. पांच हजार मानक की जद में यह ब्‍यूरो भी आ रहा है. आठ महीने पहले जब लखीमपुर को लखनऊ से हटाकर बरेली से जोड़ा गया था तब लखीमपुर में 2 हजार कॉपियां बिकती थीं. बरेली यूनिट से जुड़ने के बाद लखीमपुर की कमान विवेक सेंगर को थमा दी गई थी. जिसके बाद अखबार का सर्कुलेशन लगभग 6500 तक पहुंच गया था.

दो महीने पहले विवेक को यहां से हटाकर शाहजहांपुर भेज दिया गया. और उनके स्‍थान पर यहां की जिम्‍मेदारी उपेन्‍द्र द्विवेदी को दे दी गई. जिसके बाद से सर्कुलेशन में लगातार कमी आती चली गई. फिलहाल लखीमपुर में हिंदुस्‍तान का सर्कुलेशन लगभग 4800 हो गया है. अभी यहां ऑफिस में ही शराब पीने और पोर्न साइट देखने की शिकायत की जांच प्रबंधन करा रहा है. सूत्रों का कहना है कि लखीमपुर को बंद करने के बाद शाहजहांपुर तथा लखीमपुर को एक एडिशन के साथ जोड़ा जा सकता है.


AddThis