मध्‍य प्रदेश में एमके न्‍यूज ने भी खोली अपनी दुकान

E-mail Print PDF

मैं मध्य प्रदेश के एक छोटे से जिले का पत्रकार हूं. पिछले दिनों से एक अजीब सी स्थिति निर्मित हो रही है प्रदेश में. मैं आपको बताना चाहता हूं कि इस समय भोपाल से भारत समाचार, बंसल न्यूज तो चल ही चल रहै हैं. एक नई दुकान भी खुल रही है. एमके न्यूज. बंसल न्यूज ने जहां एक तरफ अपने समस्त रिपोर्टरों से 25 हजार रूपये लेकर आईडी दे दी है तो दूसरी तरफ इसके अंदर की उठापटक अभी तक शांत नहीं हुई है.

सुना है कि पिछले दिनों शैफाली मैडम ने भी बंसल न्यूज के भीतर के अनप्रोफेशनल तरीकों से तंग आकर इसे छोड़ दिया है, तो वहीं मुंबई के किसी मुनीर खान नामक व्यक्ति से चैनल किराये पर लेकर कभी टाइम टुडे (अब भारत समाचार) को टाइम्स टुडे बोलने वाले भोपाल के वरिष्ट पत्रकार मनोज सैनी ने संस्कृति संचानालय को गन्ने की भांति चूस लेने पर आमादा श्रीराम तिवारी को पटा लिया है. उनका लगभग डेढ़ करोड़ रूपया एक अन्य बिल्‍डर के साथ मिलाकर एमके न्‍यूज नामक चैनल शुरू कर रहे हैं.

यहां जब मैं फोन करके अपने जिले सिहोर के लिए काम करना चाहा तो मुझे सुरक्षा की दृष्टि से कुछ पैसा जमा करने को कहा गया. मैं आपके साथ सबका ध्यान इस ओर दिलाना चाहता हूं कि मैं बहुत जुगाडू आदमी हूं. अगर किसी अन्य श्रीराम तिवारी जैसे आदमी के पास पैसा हो तो कृपया संपर्क करें. मैं भी चैनल दिला सकता हूं. शर्म आती हूं मुझे आज अपने आपको पत्रकार कहते हुए.

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.


AddThis