दैनिक नेशनल लुक का मालिक भगोड़ा, दस हजार का ईनाम घोषित

E-mail Print PDF

रायपुर में दैनिक अखबार नेशनल लुक के प्रकाशक तथा डॉल्फिन ग्रुप ऑफ स्कूल के संचालक राजेश शर्मा को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. पुलिस ने शर्मा पर 10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है. शर्मा पर लोगों के 400 करोड़ रुपए से अधिक के फर्जीवाड़े का आरोप है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेशनल लुक के प्रकाशक और डॉल्फिन स्कूल के संचालक राजेश शर्मा को पकड़वाने या गिरफ्तारी करवाने या सूचना देने वाले को पुलिस को विभाग की ओर से 10 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा. बताया गया कि फरार आरोपी ने डॉल्फिन स्कूल में कक्षा पहली से 12वीं तक की शिक्षा के लिए छात्र-छात्राओं के परिजनों 50 हजार से 1 लाख रुपए तक वसूल किए. इसके एवज में बच्चों को कक्षा 12वीं तक नि:शुल्क शिक्षा के साथ जमा राशि में ब्याज देने का प्रलोभन दिया था.

सूचना के मुताबिक स्‍कूल में पढ़ने वाले सैकड़ों छात्रों के परिजनों से रकम वसूलकर आरोपी फरार हुआ है, जबकि पिछले दिनों सरस्वती नगर थाना में प्रभावित परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई है. परिजनों ने स्कूल में प्रदर्शन व हंगामा कर प्रदर्शन किया था. आरोपी एक माह से अधिक समय से फरार है, जिसे मूलत: हरियाणा का रहने वाला बताया जा रहा है.  इधर तलाशी के लिए पुलिस द्वारा लगातार दबिश दी जा रही है.

गौरतलब है पिछले एक सप्‍ताह से उनके अखबार नेशनल लुक का प्रकाशन भी बंद हो चुका है. इसके लिए लगभग डेढ़ सौ कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं. वहीं स्‍कूलों पर भी बकायेदार कब्‍जे की तैयारी कर रहे हैं.


AddThis