उगाही करने वाले दो फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

E-mail Print PDF

दिल्‍ली के गोकुलपुरी इलाके में उगाही करने वाले दो फर्जी पत्रकारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों एक बर्तन व्यवसायी को ब्लैकमेल करके 25 हजार रुपये की मांग कर रहे थे। व्यापारी ने पुलिस के साथ मिलकर दोनों को पैसे देने के बहाने बुलाया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उगाही करने का मामला दर्ज कर लिया है।

गिरफ्तार युवकों की पहचान अनुज पंडित उर्फ सहदेव (30) और शाहिद (25) के रूप में हुई है। इनके पास से एक लोकल वीकली अखबार का आई कार्ड बरामद हुआ है। गोकुलपुरी इलाके में राशिद महमूद का बर्तन का व्यवसाय है। करीब एक सप्ताह पहले उनके पास दो व्यक्ति आए और खुद को पत्रकार बताकर राशिद पर तरह-तरह के इल्जाम लगाया। जिसमें नकली और चोरी के बर्तन का व्यवसाय करने का आरोप शामिल था।

डरे व्यवसायी को दोनों ने पुलिस से पकड़वाने और खबर छापने की धमकी दी। ऐसा न करने के एवज में उन्होंने व्यवसायी से 25 हजार रुपये देने के लिए कहा। राशिद ने बीते 23 मार्च को अनुज पंडित और शाहिद को 15 हजार रुपये देकर लौटा दिया। राशिद को जब इन पर फर्जी होने का शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस के साथ मिलकर राशिद ने उन्हें बाकी दस हजार रुपये देने के लिए वजीराबाद पुल के पास रुपये लेने के लिए बुलाया। जहां पहले से मौजूद पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। जांच में पता चला कि उनके पास मौजूद आई कार्ड एक वीकली अखबार का है, जो कि संजय गुप्ता नाम के व्यक्ति ने दिया था। गिरफ्तार अनुज पंडित मोबाइल की दुकान चलाता है जबकि शाहिद साप्ताहिक बाजार में चप्पल की दुकान लगाता था। साभार : अमर उजाला


AddThis