जबलपुर में मीडियाकर्मियों पर हमला, तीन हिरासत में

E-mail Print PDF

ओरिएंटल कॉलेज में शुक्रवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के कार्यकर्ताओं को बंधक बनाकर पीटा गया. इस घटना को कवर करने पहुंचे कई मीडिया कर्मियों के साथ भी बदसलूकी तथा मारपीट की गई. एक कैमरामैन समेत कई लोगों को चोटें आई हैं. कैमरामैन की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच देखने के लिए आरिऐटंल कॉलेज के 180 छात्रों द्वारा कॉलेज का बहिष्कार कर दिया. कालेज प्रबंधन ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी छात्रों पर सौ-सौ रुपये फाइन लगा दिया. इसकी जानकारी जब एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को लगी तो वे कॉलेज प्रबंधन को समझाने गए. प्रबंधन के लोगों ने कार्यकर्ताओं को कालेज में बंधक बना लिया और मारपीट शुरू कर दी.

सूचना मिलने पर इस घटना को कवर करने पहुंचे मीडियाकर्मियों के साथ भी कालेज प्रबंधन ने अभद्र व्यवहार किया. कालेज प्रबंधन के इशारे पर छात्र मीडिया कर्मियों पर भी टूट पड़े. कई मीडियाकर्मियों को मारापीटा गया. उनके कैमरे क्षतिग्रस्‍त कर दिए गए. कपडे फाड़े गए. पांच मीडियाकर्मियों को चोटें लगीं. घायल कैमरामैन संतोष कुमार की तहरीर पर डायरेक्‍टर, उप प्राचार्य तथा एक सिक्‍योरिटी गार्ड को हिरासत में लिया गया है.


AddThis