बस्‍ती में महुआ के रिपोर्टर और उसके साथी पर बम से हमला

E-mail Print PDF

बस्‍ती में महुआ न्‍यूज के रिपोर्टर पवन कुमार मिश्र तथा उनके एक साथी भानू प्रताप सिंह पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. इसमें पवन तो बाल-बाल बच गए परन्‍तु भानू को गंभीर चोटें आई हैं. पवन का कहना है कि उनलोगों पर हमला देशी बम से किया गया है. भानू के पिता राम सिंह ने थाना छावनी में तहरीर दे दिया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है. अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है.

पवन ने बताया कि कल रात लगभग नौ बजे वे तथा भानू अपने स्‍कूल का होर्डिंग लगवाकर बस्‍ती से गांव सोहगिया आए थे. दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं. लिहाजा वे भानू को छोड़कर अपने घर जाने के लिए मुड़ ही रहे थे कि पास की झाड़ी से कुछ आवाज आई. भानू ने पूछा कि कौन है इतने में उस अज्ञात व्‍यक्ति ने कुछ फेंका. तेज आवाज हुआ. भानू गिर पड़ा.

पवन ने बताया कि भानू ने मुझे भी भागने को कहा लेकिन मैं घबराहट और हड़बड़ी में बाइक समेत गिर गया. भानू को ज्‍यादा चोटें आई हैं. मेरे पर हमला तो नहीं हुआ पर गिरने से मुझे चोटें आई हैं. भानू के पैर की हड्डियां टूट गई हैं. पैर में काफी घाव हो गया है. उसका इलाज फैजाबाद के एक अस्‍पताल में चल रहा है. पवन ने बताया कि घटना स्‍थल पर एक टूटा मोबाइल और सिम मिला है. भानू के पिता राम सिंह ने छावनी पुलिस को तहरीर दे दी है. अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है.

दूसरी तरफ बस्‍ती के पत्रकारों ने इस घटना पर रोष जताते हुए हमलावर को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है. पत्रकार मजहर आजाद, श्रीश द्विवेदी, सैयद मजहर हुसैन, संदीप गोयल, धर्मेन्द्र पाण्डेय, प्रमोद श्रीपास्तव, पुनीत ओझा, तनवीर आलम, जयप्रकाश उपाध्याय, वसीम, सतीश श्रीवास्तव आदि ने इस घटना की निंदा की है.

बस्‍ती से सैयद मजहर हुसैन की रिपोर्ट.


AddThis