गायब पत्रकार राकेश सुरक्षित, आज लौटेंगे चंडीगढ़ से मऊ

E-mail Print PDF

मऊ से पिछले छह दिनों से गायब हिंदुस्‍तान के पत्रकार राकेश सिंह सकुशल घर लौट रहे हैं. राकेश चंडीगढ़ से अपने परिजनों से फोन करके बताया कि अपहरणकर्ताओं ने उन्‍हें एक हजार रुपये देकर छोड़ दिया है. वे घर लौट रहे हैं. सभांवना है कि आज किसी समय वे मऊ पहुंच जाएंगे. हालांकि कुछ लोग अपहरण की इस कहानी को संदिग्‍ध मान रहे हैं.

गौरतलब है कि बीते मंगलवार की रात राकेश अचानक गायब हो गए थे. लोग अपहरण की आशंका जता रहे थे. अपहरण को उनके ठेकेदारी प्रकरण से भी जोड़कर देखा जा रहा था. मऊ पुलिस भी उसी लाइन पर खोजबीन कर रही थी. उनकी खोज में एक पुलिस टीम को कानपुर भी रवाना किया गया था. स्‍थानीय ठेकेदार भी थाने में बैठाए गए थे.

शनिवार की देर शाम राकेश ने अपने परिजनों को फोन किया तथा बताया कि अपहरणकर्ता उन्‍हें चंडीगढ़ लेकर आए थे. बाद उन लोगों ने उन्‍हें एक हजार रुपये देकर घर जाने के लिए छोड़ दिया है. वो किसी ट्रेन से रविवार को मऊ पहुंच जाएंगे. वैसे पु‍लिस इस अपहरण के पूरे घटना को संदिग्‍ध मान रही है. पुलिस उनके वापस आने के बाद पूछताछ करेगी.

राकेश सिंह पत्रकारिता में आने से पहले ठेकेदारी कर रहे थे. इसी मामले में उनका रुपया ठेकेदार पर बकाया था. इनका पत्रकारिता से दूर दूर तक कोई लेना-देना नहीं था. छह महीने पहले हिंदुस्‍तान के संपादकीय प्रभारी राजकुमार सिंह से नजदीकी होने के चलते इन्‍हें हिंदुस्‍तान में नौकरी मिल गई थी.


AddThis