खनन माफियाओं ने किया पत्रकार पर हमला

E-mail Print PDF

बाड़मेर : कवास क्षेत्र में जिप्सम का खनन कर रहे माफियाओं ने सोमवार को भास्कर के कवास संवाददाता स्वरूप माली पर हमला कर उसका कैमरा, मोबाइल और रुपए लूट लिए। इतना ही नहीं हमलावरों ने मारपीट कर उसे चोटिल कर दिया और बाद में पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराने को लेकर धमकियां दी। क्षेत्र में जिप्सम के अवैध खनन को लेकर भास्कर ने कई बार खबरें प्रकाशित कर प्रशासन को आगाह किया था।

सोमवार को मिली सूचना के बाद कवास संवाददाता मौके पर पहुंचा तो करीब आधा दर्जन लोग जीरो प्वाइंट पर रेलवे क्रासिंग के पास एक खेत से जिप्सम का अवैध खनन कर माल लोड कर रहे थे। उनकी हर हरकत को संवाददाता ने कैमरे में कैद कर लिया लेकिन इस बीच इन लोगों ने एक राय हो उस पर हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले से संवाददाता को संभलने का मौका ही नहीं मिला।

कैमरा व मोबाइल लूटकर ले गए :  खनन माफिया को जब लगा कि उनकी हरकत को संवाददाता ने कैमरे में कैद कर लिया है तो वे हमले के बाद उसका कैमरा व मोबाइल के साथ पर्स में रखे रुपए ले भागे। जाने से पहले उन्होंने धमकी दी कि मामला पुलिस में गया तो अंजाम अच्छा
नहीं होगा।

एसपी ने की कार्रवाई : सवेरे हुई इस घटना की जानकारी संवाददाता ने तुरंत जिला पुलिस अधीक्षक संतोष चालके को दी। उन्होंने नागाणा थाना अधिकारी को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। देर शाम थानाधिकारी महेंद्रसिंह ने बताया कि पुलिस ने दिन में तीन बार दबिश दी लेकिन आरोपी फरार हो गए, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


AddThis