रायपुर में पत्रकार ने करवाया तहलका के पत्रकार पर मामला दर्ज

E-mail Print PDF

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तहलका मैगजीन के पत्रकार द्वारा संचालित ब्लॉग का आपत्तिजनक एसएमएस भेजकर अपमानित करने का मामला सामने आया है। प्रार्थी पत्रकार की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी तहलका के पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है तथा इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। दूसरी तरफ तहलका के पत्रकार ने भी शिकायत दर्ज कराने वाले पत्रकार के खिलाफ जान से मारने की धमकी की शिकायत दर्ज कराई है।

प्रफुल्ल पारे स्वयं एक पत्रकार हैं और रायपुर के अवंति विहार कॉलोनी के रहने वाला है। बताया जाता है कि प्रफुल्‍ल के ब्लॉग में बीते एक जनवरी को पंचशील नगर के रहने वाले राजकुमार सोनी ने आपत्तिजनक एसएमएस भेजकर अपमान किया। राजकुमार सोनी तहलका मैगजीन के छत्तीसगढ़ संवाददाता हैं। जिसके बाद पारे ने इसकी शिकायत तेलीबांधा थाना में की। मामले में पुलिस ने आरोपी राजकुमार के खिलाफ प्रौद्योगिकी संसाधन अधिनियम 2008 की धारा 66 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। छत्तीसगढ़ में इस अधिनियम की इस धारा के तहत यह पहला मामला है।

यह तो हुई एक खबर। अब खबर के पीछे जाएं तो रायपुर के पत्रकारों के मुताबिक प्रार्थी प्रफुल्ल पारे और तहलका के संवाददाता राजकुमार सोनी के बीच पुरानी लाग-डांट है। सोनी ने हरिभूमि में रहते हुए पारे को काफी परेशान किया था। तब वह मोबाइल पर महिला की आवाज में पारे से अश्लील बातें करते थे। इसके अलावा उन्होंने उसके घर फोन कर के भी कई बार आपत्तिजनक बातें कही थी। इस संबंध में भी पारे ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत करवाई थी।

गजब यह है कि इस दुश्मनी के पहले सोनी और पारे के साथ एक और वरिष्ठ पत्रकार की तिकड़ी जोरदार प्रसिद्ध हुआ करती थी। तब ये तीनों ही हमप्याला से लेकर हमनिवाला भी हुआ करते थे। इधर सोनी ने भी पारे के खिलाफ जान से मारने की धमकी की शिकायत बाद में सिविल लाइन थाने में दर्ज करवाई है। बहरहाल रायपुर में मीडिया जगत के लोग इस बारे में चटखारे लेकर चर्चा कर रहे हैं।


AddThis