ईटीवी के सीनियर कापी एडिटर प्रणय मोहन की हार्ट अटैक से मौत

E-mail Print PDF

एक दुखद खबर हैदराबाद से मिली है. ईटीवी में यूपी डेस्क पर सीनियर कापी एडिटर के पद पर कार्यरत प्रणय मोहन सिन्‍हा की आज हार्ट अटैक से निधन हो गया. पहले उन्हें हैदराबाद के एक स्थानीय हास्पिटल में ले जाया गया जहां डाक्टरों ने बताया कि हार्ट अटैक के कारण प्रणय का प्राणांत हो चुका है. प्रणय ईटीवी में करीब सात वर्षों से थे. उनकी उम्र अभी 42 साल की थी.

 

परिवार में एक बिटिया जो कक्षा दो में पढ़ती है और पत्नी हैं. प्रणय लखनऊ के रहने वाले थे. उनके पिता के यूपी में वरिष्‍ठ आईएएस थे और ऑल इंडिया रेडियो दिल्‍ली में डिप्‍टी डाइरेक्‍टर जनरल के पद से रिटायर हो चुके हैं. प्रणय करीब पंद्रह वर्षों से पत्रकारिता में थे और बताया जाता है कि वे राष्ट्रीय सहारा, लखनऊ में भी काम कर चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक प्रणय का आज वीकली आफ था. निधन की सूचना मिलते ही ईटीवी में मातम छा गया है.

प्रणय के करीबियों का कहना है कि उनका दैनिक भास्कर, बिहार के लिए चयन हो गया था लेकिन वे लखनऊ लौटना चाहते थे. उनकी योजना लखनऊ से एक मैग्जीन प्रकाशित करने की थी. आफिस में प्रणय मोहन की सभी लोग इज्जत करते थे क्योंकि वे बेहद हंसमुख व मुंहफट इंसान थे. सभी के सुख-दुख में भागीदारी करते थे. उनकी पत्नी बीएड करने के बाद शिक्षिका के रूप में काम कर रहीं हैं और इन दिनों बिटिया के साथ हैदराबाद में प्रणय के साथ थीं. बताया जाता है कि शाम की फ्लाइट से प्रणय का शव हैदराबाद से लखनऊ ले जाया जाएगा.


AddThis