बीबीसी की पत्रकार पर कश्‍मीर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

E-mail Print PDF

कश्मीर पुलिस ने बीबीसी की एक महिला पत्रकार के खिलाफ राज्‍य में 'कटुता'  फैलाने के आरोप में मामला दर्ज किया है. कश्‍मीरी मूल की यह पत्रकार लंदन में बीबीसी के लिए काम कर रही है. उन पर यह मामला इस सप्‍ताह की शुरुआत में लाल चौक पर एक व्‍यवसायी की मौत के बाद फेसबुक पर गलत जानकारी देकर लोगों के बीच कटुता बढ़ाने के आरोप में किया गया है.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एसएम सहाय ने संवाददाताओं से कहा, कश्मीरी मूल के विदेशी पत्रकार नसीमा अहमद महजूर के खिलाफ कटुता फैलाने पर मामला दर्ज किया है क्योंकि उन्होंने दावा किया है कि छह जून को लाल चौक पर पुलिस ने गोलीबारी की. सहाय ने यह भी कहा कि लाल चौक पर गोलीबारी को उग्रवाद के लौटने से जोड़ना गलत है.

बीबीसी उर्दू सेवा के लिए काम करने वाली महजूर ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर यह दावा किया था कि सोपोर के व्‍यवसायी मोहम्‍मद अफजल खान की पुलिस ने गोली मारकर हत्‍या कर दी.  इसके राज्‍य में काफी विवाद उत्‍पन्‍न हो गया था. इसके चलते पुलिस भी परेशान हो गई थी.

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, यह उग्रवाद से संबंधित मामला नहीं है बल्कि यह भूमि विवाद के कारण हुआ आपराधिक षड्यंत्र है. इस हत्‍याकांड में जेल से छूटा  आतंकवादी भी शामिल है. उन्होंने कहा कि जेल से रिहा आतंकवादियों का आपराधिक षड्यंत्र में शामिल होना चिंताजनक है.


AddThis