रुड़की के चार पत्रकारों के खिलाफ लूट और मारपीट का मुकदमा दर्ज

E-mail Print PDF

: पत्रकारों ने भी दर्ज कराया मामला : रुड़की जिले के चार टीवी पत्रकारों के खिलाफ एक व्‍यक्ति ने भगवानपुर थाने में लूट, मारपीट, ब्‍लैकमेलिंग समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. इन पत्रकारों पर धौंस देकर पैसे वसूलने का आरोप था. पत्रकारों ने भी उक्‍त व्‍यक्ति के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज कर पूरे प्रकरण की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार टीवी100 के लिए रिपोर्टिंग करने वाले जुबेर काजमी, जैन टीवी से जुड़े शकील अनवर, टीवी 99 से जुड़े वीरेंद्र चौधरी एवं चढ़दीकला टाइम टीवी से जुड़े अरशद हुसैन रुड़की में आयोजित कांग्रेस की रैली कवर करने गए थे. ये लोग रैली को छोड़कर भगवानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अनंतपुर ननेडा पहुंचे. आरोपों के अनुसार वहां एक चक्‍की पर पहुंचकर कहने लगे कि तुम राशन की गेहूं का आटा पीस रहे हो. वहां चक्‍की पर बैठकर पैसे गिन रहे मालिक के लड़के ने कहा कि यहां ऐसा कोई काम नहीं होता है, आप चाहे तो तलाशी ले लो. इस पर इन लोगों ने कहा कि हमें पचास हजार रुपये दे दो नहीं तो तेरे यहां छापा मरवाकर तुम्‍हारी चक्‍की सील करवा देंगे.

इतना सुनकर लड़का घबरा गया. उसको घबराया देखकर वो जो पैसे गिन रहा था (आरोपों के अनुसार लगभग बारह हजार) इन लोगों ने छीन लिए. इतने में चक्‍की का मालिक आ गया. लड़के ने सारी बात उसे बता दी. चक्‍की मालिक ने और लोगों को बुला और इन लोगों की धुनाई शुरू कर दी. ये चारो लोग किसी तरह जान बचाकर वहां गन्‍ने की खेतों की तरफ भागे. गन्‍ने के खेत में छुपकर पुलिस को फोन किया. मौके पर पहुंची पुलिस इन लोगों को खेतों में से तलाश कर थाने ले आई. इन लोगों पर इसके पहले भी लोगों से ब्‍लैकमेलिंग कर पैसे वसूलने का आरोप लग चुका है.

चक्‍की मालिक की तहरीर पर पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद पत्रकारों ने भी चक्‍की मालिक और अन्‍य लोगों के खिलाफ मारपीट, धमकी आदि का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. प्रभारी एसओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.


AddThis