पीएसीएल के कर्मचारियों ने पटना में स्‍टार न्‍यूज की टीम से मारपीट की

E-mail Print PDF

: गांधी मैदान थाने में मुकदमा दर्ज, आठ हिरासत में : चिटफंड कंपनियों के खिलाफ चल रहे अभियान को कवर करने गए स्‍टार न्‍यूज पटना के ब्‍यूरो चीफ प्रकाश कुमार एवं उनके सहयोगियों के साथ पीएसीएल के कुछ लोगों ने बदतमीजी और मारपीट की. प्रकाश की तरफ से हमला करने वालों के खिलाफ गांधी मैदान थाने में मुकदर्मा दर्ज करा दिया गया है. पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है.

पटना के एक्‍जीविशन रोड स्थित शशि काम्‍पलैक्‍स में तीसरे तल पर पीएसीएल का दफ्तर है. प्रकाश कुमार को सूचना मिली कि सोमवार को लगभग एक बजे कुछ ग्राहक अपने पैसे वापस पाने के लिए पीएसीएल के दफ्तर में हंगामा कर रहे हैं. प्रकाश अपने कैमरामैन पिंटू एवं एक सहयोगी शिवदत्‍त के साथ मौके पर पहुंच गए. पत्रकारों को देखकर वहां मौजूद निवेशकों ने और अधिक शोर मचाना शुरू कर दिया. जिसके बाद कैमरामैन पिंटू इसे रिकार्ड करने लगा. जिस पर पीएसीएल के एजेंट और कर्मचारी कैमरामैन को कैमरा बंद करके तुरंत चले जाने को कहा. उसके बाद वे कैमरा बंद कराने के लिए छीना झपटी करने लगे.

इधर, कुछ निवेशकों से बात कर रहे प्रकाश ने जब हो हल्‍ला सुनकर ऊपर पहुंचे तो उनके साथ भी धक्‍का मुक्‍की की गई. बताया गया है कि स्‍टार न्‍यूज पर पीएसीएल की खबर चलने के बाद से कर्मचारी और एजेंट स्‍टार के पत्रकारों से काफी खफा थे. स्‍टार न्‍यूज के तीनों कर्मचारियों से धक्‍का मुक्‍की की जाने लगी. जिसके बाद प्रकाश कुमार कैमरामैन को कैमरा बंद कर नीचे चलने को कहा. इस दौरान भी इन लोगों को पीछे से धक्‍का देने की कोशिश की गई. ये लोग तेजी से चलते हुए नीचे आ गए परन्‍तु इन लोगों का सहयोगी शिवदत्‍त पीछे छूट गया.

पीएसीएल के एजेंट तथा कर्मचारियों ने शिवदत्‍त को पकड़कर जमकर पिटाई शुरू कर दी. वो किसी तरह उन लोगों के चंगुल से छूटकर भागा और नीचे पहुंच कर आपबीती सुनाई. इसके बाद स्‍टार की टीम ने गांधी मैदान पुलिस को फोन किया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मारपीट करने वाले आठ लोगों को हिरासत में ले लिया. इसके बाद स्‍टार न्‍यूज के लोगों ने थाने में मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों का कहना है कि प्रकाश कुमार अपनी टीम के साथ पीएसीएल दफ्तर पहुंचकर वहां के कर्मचारियों को ब्‍लैकमेल करने की कोशिश कर रहे थे. उन लोगों के इशारे पर भी निवेशक भड़क गए तथा हंगामा करते हुए अपने पैसे कंपनी के कर्मचारियों से वापस देने की मांग करने लगे. इसी को लेकर पीएसीएल के कर्मचारियों से इनलोगों की तू तू-मैं मैं हो गई, जिसके बाद उन लोगों स्‍टार न्‍यूज की टीम पर हमला बोल दिया.


AddThis