चंदौली में 'आज' के पत्रकार दिवाकर राय पर जानलेवा हमला

E-mail Print PDF

चंदौली जिले में दैनिक 'आज' के पत्रकार दिवाकर राय पर जानलेवा हमला किया गया. जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मामला जमीनी विवाद का बताया जा रहा है. दिवाकर ने धीना थाना में चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करा दी है. पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है, परन्‍तु सभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

दिवाकर राय धीना थाना क्षेत्र में आज के लिए रिपोर्टिंग करते हैं. बताया जा रहा है कि क्षेत्र के जनौली तिराहे पर वह किसी काम से जा रहे थे, इसी बीच दो बाइक पर सवार चार हमलावरों ने उन्‍हें रोक लिया तथा लाठी-डंडे से जमकर पिटाई शुरू कर दी. दिवाकर को काफी चोटें आई हैं. स्‍थानीय लोग द्वारा बीच बचाव करने के बाद हमलावर वहां से चले गए. दिवाकर के सहयोगियों ने उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज किया गया.

दिवाकर के सिर और शरीर के कई हिस्‍सों में गंभीर चोटें आई हैं. हमला करने वाले दिवाकर के जान पहचान के थे. जिनसे पत्रकार का जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. दिवाकर ने अपने साथ हुई घटना की शिकायत धीना थाने में दर्ज कराई है. पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस पूरे मामले की जांच और हमलावरों की तलाश में लग गई है.


AddThis