दैनिक जागरण के दो पत्रकारों से लूटपाट, चाकू मारा

E-mail Print PDF

दैनिक जागरण, पानीपत के दो पत्रकारों से मंगलवार की देर रात आफिस से घर लौटते समय दो बदमाशों ने लूटपाट की तथा एक पत्रकार को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल पत्रकार का इलाज एक निजी अस्‍पताल में चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है, परन्‍तु दोनों बदमाश पुलिस की पकड़ से अब भी दूर हैं.

जागरण के वरिष्‍ठ उप संपादक संजय झा एवं उप संपादक ब्रजेश त्रिपाठी अपना काम समाप्‍त करके देर रात घर वापस लौट रहे थे. तभी सेक्‍टर 29 पार्ट दो के पास दो बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्‍हें रोक लिया तथा लूटपाट शुरू कर दी. विरोध करने पर बदमाशों ने संजय झा पर चाकुओं से हमला कर दिया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद बदमाश वहां से फरार हो गए. दोनों पत्रकारों ने इसकी सूचना पुलिस तथा अपने सहयोगियों को दी.

घटना स्‍थल पर पहुंचे लोगों ने संजय झा को अस्‍पताल में भर्ती कराया. संजय को सिर और पेट में चाकू लगे हैं. अभी भी उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 392, 394 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. हालांकि अपराधियों की गिरफ्तारी न होने तथा हल्‍की धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने से पत्रकारों में नाराजगी है. उनका कहना है कि माडल टाउन में पुलिस पर पत्‍थर फेंकने वालों के खिलाफ धारा 307 लगाया गया है, जबकि पत्रकार पर चाकू से हमला होने के बावजूद 392, 394 लगाया गया है.

इसके पहले भी इस क्षेत्र में कई पत्रकारों से लूट की घटनाएं हो चुकी हैं. एसपी पंकज नैन ने पत्रकारों को पूरी सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए रात में गश्‍त बढ़ाने की बात कही है. एसपी ने बताया कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं, जल्‍द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे. इधर, डीएसपी विरेंद्र विज ने पत्रकारों की नाराजगी देखते हुए कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो धारा 307 भी लगाया जाएगा.


AddThis