दिल्‍ली में ईटीवी के पत्रकार की गोली मारकर हत्‍या

E-mail Print PDF

: अपडेट : उत्तरी पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में एक पत्रकार अकरम लतीफ को कुछ बदमाशों ने गोली मार दी. जामिया मिलिया से पत्रकारिता की शिक्षा प्राप्‍त करने वाले अकरम ईटीवी में रिपोर्टर थे. बताया जा रहा है कि अकरम को जफराबाद रोड पर गोली मारी गई है. अभी जो शुरुआती जानकारी मिली है उसके अनुसार लूटपाट का विरोध करने पर अकरम को गोली मारी गई है.

जानकारी के अनुसार पत्रकार अकरम कांग्रेस सांसद राशिद अल्‍वी से मिलने तथा उनके  रोजा इफ्तार पार्टी की दावत में शामिल होने  अमरोहा से दिल्‍ली आ रहे थे.  कुछ समय पहले ही अकरम का हैदराबाद से अमरोहा तबादला किया गया था. जब वे वेलकम थाना क्षेत्र जफराबाद रोड पर पहुंचे तो बाइक सवार दो बदमाशों ने उनका बैग छीनने का प्रयास करने लगे. अकरम ने दोनों बदमाशों का विरोध किया तथा उनको पकड़ने की कोशिश करने लगे. इतने में दूसरे बदमाश ने अकरम को दो गोलियां मार दीं. वे वहीं पर गिर गए. दो बदमाश गोली मारने के बाद वहां से फरार हो गए.

गोली चलने की आवाज सुनकर काफी लोग मौके पर जुट गए. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्‍परता नहीं दिखाई जबकि अकरम सड़क पर घायल पड़े हुए थे. घटना के आधे घंटे बाद पुलिस अकरम को लेकर गुरु तेग बहादुर अस्‍पताल पहुंची, जहां इलाज के दौरान अकरम की मौत हो गई. मूल रूप से अमरोहा के रहने वाले अकरम की शादी कुछ साल पहले ही हुई थी. उनको एक बच्‍चा भी है. अकरम के घरवालों को इसकी सूचना पुलिस ने दे दी है. अकरम के मौत की खबर के बाद उनके जानने वालों में शोक व्‍याप्‍त है.


AddThis