हेडक्‍वार्टर में जुआ खेलते पुलिसकर्मियों ने मीडियाकर्मी के साथ मारपीट की

E-mail Print PDF

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पुलिस मुख्यालय से लगे पंचायत ऑफिस विकास भवन के निकट जुआ खेल रहे पुलिस कर्मियों का विजुअल बनाने की बात पर पुलिसकर्मियों ने एक मीडियाकर्मी की पिटाई कद दी.  उसके कैमरे से कैसेट निकालकर नष्‍ट कर दिया गया तथा कैमरा में भी तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया. मीडियाकर्मियों ने इसकी शिकायत आईजी मुकेश गुप्‍ता से की. आईजी ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

साधना टीवी एमपी-सीजी चैनल का कैमरामैन किसी समाचार के सिलसिले सीआईडी पहुंचा था कि तभी कैमरामैन चतुर मूर्ति वर्मा को 30-40 पुलिस कर्मी जुआ खेलते दिखलाई पड़ गए. इसमें खुले आम रुपयों का दांव लगाया जा रहा था. इसके बाद कैमरामैन ने जुआ खेलते पुलिसकर्मियों के विजुअल बनाने लगा. तभी जुआ खेलने वाले ड्राइवर तथा गनमैन पुलिस वालों ने देख लिया. पुलिसकर्मी उठे और तत्‍काल चतुरमूर्ति से उसका कैमरा छीन लिया. उसे पकड़कर सीआईडी कार्यालय के पास लाए. वहां उससे मारपीट कर कैमरा में तोड़फोड़ कर दी. इसके बाद उसका टेप निकालकर उसे नष्‍ट भी कर दिया.

कैमरामैन चतुर मूर्ति ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी चैनल सहित कई मीडिया कर्मियों दी. इसके बाद कई मीडियाकर्मी मुख्‍यालय पहुंच गए तथा घटना की शिकायत आईजी मुकेश गुप्ता व एएसपी दीपांशु काबरा से की. आईजी मुकेश गुप्‍ता ने पहले तो पुलिसकर्मियों के जुआ खेलने की बात से ही इनकार कर दिया तथा कहा कि पुलिसकर्मी समय बिताने के लिए ताशपत्‍ती खेल रहे होंगे. पर मीडियाकर्मियों द्वारा मारपीट किए जाने की जानकारी देने के बाद उन्‍होंने इस घटना को निंदनीय बताते हुए विभागीय जांच का आदेश दिया. रायपुर प्रेस क्‍लब समेत अनेक पत्रकार संगठनों ने इस घटना की निंदा की है.


AddThis