जहां गई वहां बलात्‍कार, पत्रकार समेत पांच गिरफ्तार

E-mail Print PDF

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस ने एक युवती के साथ बलात्कार करने और उसे देह व्यापार के धंधे में उतारने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) के दरोगा और पत्रकार समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि करीब एक साल पहले जिले के मल्लावों इलाके की रहने वाली शहनाज को उसका बहनोई जबरन अजमेर ले गया था। उसने लड़की को देह व्यापार के धंधे में लगा दिया था।

उन्होंने बताया कि वह लड़की किसी तरह अजमेर से भाग आई और हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो आरपीएफ पोस्ट पर तैनात एक दरोगा बी डी राम की नजर उस पर पडी़ और उसने एक महिला के सहयोग से अपने पास बुलाया और जैसे ही उसे उसके मामले और मजबूरी की जानकारी मिली। राम ने लड़की की रक्षा करने बजाय उसे अपने सरकारी आवास पर ले गए और उसे बंधक बनाकर रख लिया। आरपीएफ के दरोगा ने उसके साथ बलात्कार किया और जब लड़की गर्भवती हो गई तो दवा से उसका गर्भ गिरवा दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी दरोगा ने गर्भ गिरवाने के बाद लड़की को देह व्यापार के लिए एक महिला के हवाले कर दिया जहां उसकी मुलाकाल एक मीडियाकर्मी शाहनवाज हुसैन से हुई। शाहनवाज ने उसे शादी करने का झांसा दिया और किराए के कमरे में उसे रखा और उसके साथ कई बार बलात्कार करता रहा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पडो़सियों ने लड़की की मदद का भरोसा दिया तो उसने आपबीती सुनाई। पडो़सी द्वारा पुलिस को सूचना दिए जाने पर आरपीएफ के दरोगा बी डी राम, पत्रकार शाहनवाज हुसैन, लाता सिंह, सोनी और मनोरमा मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। इस सिलसिले में आरोपियों के खिलाफ बलात्कार और देह व्यापार का मामला दर्ज करा दिया गया है। पुलिस अन्य अरोपियों की तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। साभार : आईबीएन खबर


AddThis