सड़क‍ हादसे में पी7 के कैमरामैन संतोष चौरसिया की मौत

E-mail Print PDF

कल की रात कानपुर के मीडिया कर्मियों के लिए एक काली रात थी, जिसे शायद हम कभी न भुला सकें. हम सभी अपने दफ्तरों में बैठे घर वापसी के लिए तैयारी कर रहे थे तभी रात तकरीबन 8:47 मिनट पर मेरे एक सहयोगी पत्रकार का फोन मेरे मोबाइल पर आया और आम तौर खबरों के लिए आने वाले फोन पर कल जो खबर आई उसने मुझे झकझोर कर रख दिया, क्यों कि इस फोन काल में हमारे बीच काम करने वाले एक नेशनल न्यूज़ चैनेल के कैमरा मैन की सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने की खबर आई.

पी7 न्‍यूज के कैमरामैन संतोष चौरसिया अपने साथियों के साथ किसी काम से जा रहे थे. इसी बीच पीछे से आ रहे एक ट्रक ने उनकी मोटरसाइकिल में जोरदार टक्‍कर मार दी, जिसके चलते संतोष गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके उनके साथ के लोगों ने संतोष के घायल होने की सूचना मीडियाकर्मियों समेत उनके परिजनों को दी. इसके बाद आनन-फानन में सभी मीडिया कर्मियों का घटना स्थल पर पहुंचना शुरू हुआ.

हम सभी इस उम्मीद में थे कि मौके पर पहुंचते ही हम उसे पास के अस्पताल में भर्ती करा लेंगे जिससे शायद उसको बचाया जा सके, लेकिन ये सड़क हादसा इतना गंभीर था कि हम लोगों के बीच सालों से काम करने वाले भाई संतोष चौरसिया को बचाया न जा सका. संतोष चौरसिया कानपुर के सभी इलेक्ट्रानिक मीडिया के कैमरामैनों में सबसे अधिक एक्टिव और सबसे तेज काम करने वाले कैमरा मैनों में शामिल था. पी7 न्‍यूज के रिपोर्टर सुमित अवस्थी के साथ बतौर कैमरा मैन काम कर रहा था.

कानपुर से योगेन्‍द्र प्रताप सिंह की रिपोर्ट.


AddThis