निगमबोध घाट पर दूरदर्शन के पत्रकारों के साथ मारपीट

E-mail Print PDF

: कश्‍मीरी गेट थाने में शिकायत दर्ज : निगमबोध घाट पर अतिविशिष्ट व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के लिए अवैध तौर पर अलग से चिता स्थल बनाने से संबंधित खबरों के बाद वहां शूटिंग कर रहे दूरदर्शन के पत्रकारों की एक टीम के साथ कथित रूप से मारपीट की गई और उन्हें धमकी दी गई।

दूरदर्शन के पत्रकार मोहम्मद आकिद और कैमरामैन रमेश यह पता करने गये थे कि क्या निगमबोध घाट पर अब भी अतिविशिष्ट लोगों के अंतिम संस्कार की अलग व्यवस्था है जबकि दिल्ली नगर निगम पुलिस में इसके खिलाफ शिकायत कर चुका है। इस बारे में केंद्रीय सूचना आयोग ने एमसीडी की आलोचना की थी। आकिद ने कहा, केंद्रीय सूचना आयोग के आदेश के बाद हम यह पता लगाने की कोशिश में थे कि क्या अब भी अतिविशिष्ट लोगों के अंतिम संस्कार की अलग व्यवस्था है।

उन्होंने कहा, शूटिंग के दौरान श्मशान घाट के कुछ लोग क्रुद्ध हो गये। उनमें एक स्थानीय नेता का निजी सचिव होने का दावा कर रहा था और उसने हमारी टीम से दस्तावेज और कैमरा छीनने की कोशिश की और उसने इस आशय की खबर चलाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इस बारे में कश्मीरी गेट थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई है। साभार : हिंदुस्‍तान


AddThis